ठठारना से ट्रैकिंग पर गए धर्मशाला के दो लोग लापता, धौलाधार पर हुई बर्फबारी ने बढ़ाई चिंता

Dharamshala Trekkers Missing ट्रैकिंग स्थल ठठारना को गए कोतवाली बाजार धर्मशाला के दो लोगों का पांच दिन बाद भी कोई पता नहीं चल पाया है। दोनों व्यक्तियों की तलाश को लेकर पुलिस व स्थानीय ट्रैकरों की टीमें लगातार ठठारना क्षेत्र की खाक छान रही हैं

Rajesh Kumar SharmaSat, 04 Dec 2021 08:44 AM (IST)
ट्रैकिंग स्थल ठठारना को गए धर्मशाला के दो लोगों का पांच दिन बाद भी कोई पता नहीं चल पाया है।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Dharamshala Trekkers Missing, ट्रैकिंग स्थल ठठारना को गए कोतवाली बाजार धर्मशाला के दो लोगों का पांच दिन बाद भी कोई पता नहीं चल पाया है। दोनों व्यक्तियों की तलाश को लेकर पुलिस व स्थानीय ट्रैकरों की टीमें लगातार ठठारना क्षेत्र की खाक छान रही हैं, लेकिन अभी तक उनका कोई अता पता नहीं चल पाया है। आज शनिवार सुबह पुलिस व स्थानीय ट्रैकरों की टीम ठठारना से चंबा ट्रैक के लिए निकली है। इसके लिए टीम शुक्रवार रात को ठठारना से चार किलोमीटर आगे होड़ी क्षेत्र में रुक गई थी और सुबह ही टीम चंबा के लिए रवाना हुई है।

जानकारी के मुताबिक गुरुद्वारा रोड कोतवाली बाजार का हरसिमरनजीत सिंह व उसका दोस्त सोमवार को घर से बिना बताए ट्रैकिंग के लिए रवाना हो गए थे। मंगलवार को भी जब वह वापस नहीं आए तो स्वजनों ने तलाश शुरू की और पुलिस को सूचित किया। जांच शुरू की तो खनियारा के खड़ोता में उनकी बुलेट बाइक मिली, जिससे लगा कि वह ठठारना के लिए गए हैं। दोनों के मोबाइल फोन स्विच आफ हैं। लेकिन मोबाइल फोन की काल डिलेट की जांच में पता चला कि उन्होंने सोमवार को जिला मंडी के अपने एक दोस्त को फोन करके ठठारना से चंबा का रास्ता पूछा था। उसके बाद से पुलिस की टीमें शुक्रवार तक ठठारना में आसपास क्षेत्र में जांच कर रही थी। वहीं कुछ पता नहीं चलने के बाद अब चंबा ट्रैक की ओर से जांच के लिए जा रही हैं।

इसके अलावा कांगड़ा पुलिस ने चंबा पुलिस को भी इस संबंध में सूचित कर दिया है। वहीं शनिवार को एक टीम जिला चंबा से भी ठठारना के लिए रवाना की है। उधर सदर थाना प्रभारी राजेश कुमार ने बताया पुलिस लगातार दोनों लापता की खोज कर रही है। उन्होंने बताया कि हरसिमरनजीत पहले भी ट्रैकिंग पर जाता रहता था व एक कुशल ट्रैकर था, इसलिए उम्मीद है कि वह कहीं फंसे ही होंगे और सुरक्षित होंगे।

धौलाधार की पहाड़‍ियों पर हुआ ताजा हिमपात जरूर चिंता बढ़ा रहा है। शुक्रवार को धौलाधार पर भारी बर्फ गिरी है। ऐसे में ट्रैकरों की मुश्किल बढ़ सकती है। हालांकि पुलिस व स्‍थानीय लोग इनकी तलाश में पूरी तरह से जुट गए हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.