लापता ट्रैकर: मौसम ने हेलिकाप्‍टर की उड़ान रोकी तो स्‍वजनों ने हायर किए स्‍थानीय ट्रैकर्स, आज रवाना होगा दल

Dharamshala Trekkers Missing खनियारा के ठठारना में ट्रैकिंग के दौरान लापता हुए दो लोगों को अभी तक तलाशा नहीं किया जा सका है। रविवार को हैलिकाप्टर ने सर्च के लिए जाना था लेकिन खराब मौसम ने उड़ान रोक दी।

Rajesh Kumar SharmaMon, 06 Dec 2021 09:31 AM (IST)
खनियारा के ठठारना में ट्रैकिंग के दौरान लापता हुए दो लोगों को अभी तक तलाशा नहीं किया जा सका है।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Dharamshala Trekkers Missing, खनियारा के ठठारना में ट्रैकिंग के दौरान लापता हुए दो लोगों को अभी तक तलाशा नहीं किया जा सका है। रविवार को हैलिकाप्टर ने सर्च के लिए जाना था, लेकिन खराब मौसम ने उड़ान रोक दी। ऐसे में अपनों के लिए परेशान स्वजनों ने स्थानीय ट्रैकर हायर किए हैं। आज स्थानीय ट्रैकरों का दल ठठारना के लिए रवाना हो रहा है जो लापता दो लोगों की तलाश करेगा। हालांकि पुलिस की टीमें सर्च कर रही हैं, लेकिन अभी तक कोई सफलता नहीं मिली है। बताया जा रहा है कि ठठारना पहुंची पुलिस टीम को वहां कुछ हलचल के साथ तीन लोग दिखे, लेकिन वह सभी स्थानीय निकले। पिछले कुछ दिनों से शीतलहर का प्रकोप जारी है वहीं मौसम भी बिगड़ा है, ऐसे में लापता दोनों लोगों के स्वजनों की नींदें उड़ी हुई हैं।

दोनों सप्ताह भर पहले निकलने थे ट्रैकिंग को

34 वर्षीय हरसिमरनजीत पुत्र परमजीत सिंह निवासी गुरुद्वारा रोड धर्मशाला और 44 वर्षीय नवीन कुमार पुत्र हरि सिंह निवासी दाड़ी बीते सोमवार को घर से ट्रैकिंग के लिए निकले थे। जब वे मंगलवार तक घर वापस नहीं आए तो उनके स्‍वजनों ने उनकी गुमशुदगी की सूचना पुलिस में दी और उनकी तलाश शुरू कर दी। इस दौरान खनियारा के खड़ोता में उनका बुलेट बाइक मिला, जिससे लगा कि वह ठठारना के लिए गए हैं। दोनों के मोबाइल फोन भी बंद आ रहे हैं, लेकिन मोबाइल फोन की कॉल डिटेल की जांच में पता चला कि उन्होंने मंडी के अपने एक दोस्त को फोन करके ठठारना से चंबा का रास्ता पूछा था। उसके बाद से पुलिस की रेस्क्यू टीमें शुक्रवार तक ठठारना व आसपास क्षेत्र में उनकी तलाश कर रही हैं। बताया जा रहा है कि एक रेस्क्यू टीम भरमौर के रास्ते से उन्हें खोजते हुए आ रही है।

यह बोले थाना प्रभारी

धर्मशाला के थाना प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि लापता युवकों की तलाश के लिए पुलिस की रेस्क्यू टीमें जुटी हुई हैं। खराब मौसम के कारण हेलिकाप्टर रविवार को उड़ान नहीं भर पाया है।

प्रशासन ने लगाई है ट्रैकिंग पर रोक

जिला कांगड़ा में प्रशासन ने तीन हजार फीट से ज्‍यादा ऊंचाई की ट्रैकिंग पर जाने को लेकर रोक लगाई हुई है। इन दिनों बीते एक सप्‍ताह से ही प्रदेशभर में मौसम खराब चल रहा है। ऐसे में ट्रैकिंग पर जाने का जोखिम कतई न उठाने की पहले से प्रशासन ने सलाह दे रखी है। लेकिन इसके बावजूद धर्मशाला के ये दोनों लोग ट्रैकिंग पर चले गए और अब उनका कोई सुराग नहीं लग पाया है। हिमाचल प्रदेश में सर्दी के मौसम को देखते हुए 15 अक्‍टूबर के बाद से ट्रैकिंग पर रोक लगा दी जाती है। ट्रैकिंग एजेंसियां भी सीमित ऊंचाई तक पर्यटकों काे सैर करवाती हैं। लेकिन धर्मशाला के ये लोग बिना किसी ट्रैकर्स की मदद के नियमों को ताक पर रखकर ट्रैकिंग पर निकल गए।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.