धर्मशाला में मोटर वाहन अधिनियम के तहत पुलिस ने 119 वाहनों के काटे चालान, वसूला 47400 रुपये जुर्माना

जिला पुलिस ने मोटर वाहन अधिनियम की अवहेलना करने वालों के खिलाफ सख्ती बरतने शुरू कर दी है। वहीं अवैध खनन व धूमपान निषेध अधिनियम के तहत भी पुलिस चालान काट रही है। जिला भर में सड़क दुर्घटनाओं की घटनाओं में कमी अाए।

By Richa RanaEdited By: Publish:Mon, 23 Aug 2021 11:29 AM (IST) Updated:Mon, 23 Aug 2021 11:29 AM (IST)
धर्मशाला में मोटर वाहन अधिनियम के तहत पुलिस ने 119 वाहनों के काटे चालान, वसूला 47400 रुपये जुर्माना
जिला पुलिस ने मोटर वाहन अधिनियम की अवहेलना करने वालों के खिलाफ सख्ती बरतने शुरू कर दी है।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। जिला पुलिस ने मोटर वाहन अधिनियम की अवहेलना करने वालों के खिलाफ सख्ती बरतने शुरू कर दी है। वहीं अवैध खनन व धूमपान निषेध अधिनियम के तहत भी पुलिस चालान काट रही है। जिला भर में सड़क दुर्घटनाओं की घटनाओं में कमी अाए, इसके लिए जिला पुलिस प्रमुख ने सभी थाने व चौकियों के प्रभारियों को मोटर वाहन अधिनियम की अवहेलना रोकने के लिए सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।

जिला कांगड़ा में 24 घंटे में मोटर वाहन अधिनियम के तहत जिला भर में पुलिस ने 119 चालान काटकर 42,300 रुपये जुर्माना वसूला है। इसके साथ-साथ पुलिस लोगों के अागाह भी कर रही है कि सभी हेलमेट पहने, सीट बेल्ट का प्रयोग करे अौर लापरवाही से वाहन न चलाएं यह अापके लिए व दूसरे के लिए जानलेवा हो सकता है। इसके अलावा पुलिस वाहन मालिकों को हिदायत दे रही है कि अपने नाबालिग बच्चों को वाहन चलाने को न दें, यह उनके खुद के लिए व दूसरे के लिए मौत का कारण बन सकता है। इस लिए सभी मोटर वाहन अधिनियम की पालना करें। पुलिस इसकी अवहेलना करने पर सख्ती से निपट रही है।

वहीं अवैध खनन के बढ़ते मामलों पर व लोगों की शिकायत पर पुलिस अवैध खनन अधिनियम के तहत 24 घंटे में एक चालान करके 4700 रुपये जुर्माना वसूला है। पुलिस ने धूमपान निषेध अधिनियम के तत छह चालान करके चार सौ रुपये वसूल किए हैं। नशे के खिलाफ भी पुलिस ने अभियान चलाया है। वहीं मोटर वाहन अधिनियम की अवहेलना रोकने के लिए जिला भर में पुलिस अलग-अलग स्थानों पर नाके भी लगा रही है ताकि सभी सुरक्षित ड्राइविंग करें।

chat bot
आपका साथी