तिब्‍बती समुदाय के 35 लोगों के कोरोना संक्रमित होने के बाद धर्मशाला में नोरबुलिंका कंटेनमेंट जाेन घोषित

Dharamshala Norbulingka Containment Zone निर्वासित तिब्बती संसद में डिपार्टमेंट ऑफ इन्‍फोर्मेशन एंड इंटरनेशनल रिलेशन विभाग के कर्मचारियों के पिछले सप्ताह कोरोना संक्रमित होने के बाद प्रशासन ने यहां सख्‍ती बढ़ा दी है। सिद्धपुर स्थित इंस्टीटयूट आफ तिब्बतियन आर्ट एंड क्राफ्ट नाेरबुलिंका में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले आ रहे हैं।

Rajesh Kumar SharmaMon, 27 Sep 2021 01:34 PM (IST)
नाेरबुलिंका संस्थान में बढ़ रहे मामलों को देखते संस्थान प्रबंधन ने संस्थान को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Dharamshala Norbulingka Containment Zone, निर्वासित तिब्बती संसद में डिपार्टमेंट ऑफ इन्‍फोर्मेशन एंड इंटरनेशनल रिलेशन विभाग के कर्मचारियों के पिछले सप्ताह कोरोना संक्रमित होने के बाद प्रशासन ने यहां सख्‍ती बढ़ा दी है। सिद्धपुर स्थित इंस्टीटयूट आफ तिब्बतियन आर्ट एंड क्राफ्ट नाेरबुलिंका में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले आ रहे हैं। पिछले एक सप्ताह में नाेरबुलिंका में कार्यरत स्टाफ व कलाकारों में कुल 35 तिब्बतियन समुदाय के लोग संक्रमित हो चुके हैं। नाेरबुलिंका संस्थान में बढ़ रहे मामलों को देखते संस्थान प्रबंधन ने संस्थान को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है।

जिला कांगड़ा में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। जिला में अब कोविड-19 के एक्टिव केस 505 हो गए हैं। नोरबुलिंका संस्थान में अगले एक सप्ताह तक किसी की भी आवाजाही नहीं होगी। यहां रह रहे लोगों को प्रशासन की ओर से होम डिलीवरी की सुविधा दी जाएगी। संस्थान ने यह फैसला देलेक अस्पताल के विशेषज्ञों के सुझावों के आधार पर लिया है। मामले की पुष्टि तिब्बतियन देलेक अस्पताल प्रशासनिक अधिकारी दावा फुंकी ने की है।

मंडी में कोरोना से तीन की मौत, सात संक्रमित

जिला मंडी में लंबे समय के बाद एक साथ तीन लोगों ने कोरोना की वजह से दम तोड़ा। यह सभी महिलाएं थी। इसके अलावा रविवार को सात लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। चच्योट की रहने वाली 82 वर्षीय महिला ने नेरचौक मेडिकल कालेज में अंतिम सांस ली। वह 21 सितंबर को संक्रमित पाई गई थीं। जोगेंद्रनगर की भडोग निवासी 85 वर्षीय बुजुर्ग सात सितंबर संक्रमित पाई गई थी। वहीं सरकाघाट के रहने वाली 57 वर्षीय महिला ने नेरचौक मेडिकल कालेज में दम तोड़ दिया। वह 19 सितंबर को कोरोना पॉजिटिव आई थीं।

वहीं संक्रमित पाए गए लोगों में बल्ह के नेरचौक मेडिकल कालेज से एक,  सुंदरनगर के चतोखरी, पुंघ, मंडी के सेहली, खारसा, भडयाल और तलयाड से एक व्यक्ति शामिल है। इनमें से एक को मेक शिफ्ट अस्पताल नेरचौक में भर्ती करवाया गया है, जबकि शेष को होम आइसोलेशन में रखा गया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी मंडी डा. देवेंद्र शर्मा ने इसकी पुष्टि की है।

कुल्लू में चार नए मामले

जिला कुल्लू में रविवार को 152 सैंपल लिए, जिसमें से चार की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ऐसे में जिले में सक्रिय मामलों का आंकड़ा 40 पहुंच गया है। जिले में अब तकसंक्रमण के 9594 मामले आ चुके हैं, जिसमें से 9394 स्वस्थ हो चुके हैं। यह जानकारी सीएमओ कुल्लू डा. सुशील चंद्र ने दी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.