भागसूनाग हादसे के बाद जागा धर्मशाला नगर निगम, अतिक्रमण करने वालों पर लगतार जारी कार्रवाई

Dharamshala Nagar Nigam पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज के भागसूनाग नाले में अतिक्रमण हटाने का नगर निगम धर्मशाला का अभियान जारी है। 12 जुलाई को हुई भारी बारिश के बाद नाले के पानी ने बहाव बदल लिया था और इससे काफी नुकसान हुआ था।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 12:11 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 12:14 PM (IST)
भागसूनाग हादसे के बाद जागा धर्मशाला नगर निगम, अतिक्रमण करने वालों पर लगतार जारी कार्रवाई
पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज के भागसूनाग नाले में अतिक्रमण हटाने का नगर निगम धर्मशाला का अभियान जारी है।

धर्मशाला, संवाद सहयोगी। Dharamshala Nagar Nigam, पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज के भागसूनाग नाले में अतिक्रमण हटाने का नगर निगम धर्मशाला का अभियान जारी है। 12 जुलाई को हुई भारी बारिश के बाद नाले के पानी ने बहाव बदल लिया था और इससे काफी नुकसान हुआ था। जिस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए नगर निगम ने नाले को खाली करवाने का कार्य शुरू कर दिया था, ताकि भविष्य में पुन: जलभराव की स्थिति उत्पन्न न हो। वहीं, निगम ने करीब 11 अतिक्रमणकारियों को नोटिस भी जारी कर स्वयं कब्‍जे हटाने की हिदायत जारी की थी और साथ ही तीन दिन का समय दिया था। नगर निगम के नोटिस जारी होने के बाद स्वयं ही कई लोगों ने अतिक्रमण हटा लिए, जबकि निगम की ओर से भी तैनात कर्मचारियों ने जेसीबी के माध्यम से अब भी नाले को खाली करने का अभियान जारी है। इस अभियान के तहत मंगलवार को भी अतिक्रमण हटाया गया और इस दौरान तो निगम को पुलिस का भी सहयोग लेना पड़ा।

नगर निगम के महापौर ओंकार सिंह नैहरिया के मुताबिक नाले से अतिक्रमण हटाने का कार्य जारी है। जल्द ही नाले को खाली करवा दिया जाएगा। वहीं शहर के अन्य वार्डों में भी जल्द अतिक्रमण के खिलाफ नगर निगम की कार्रवाई का चाबुक चलेगा, ताकि भविष्य में जलभराव की स्थिति उत्पन्न न हो सके। जिससे कि शहर या शहरियों की संपत्ति को नुकसान न पहुंचे।

12 जुलाई को भारी बारिश के बाद नाले का बहाव मुड़ जाने से पर्यटकों के चार वाहनों सहित कई दोपहिया वाहन बह गए थे। इस हादसे के बाद लोग दहशत में आ गए व पर्यटन कारोबार भी बुरी तरह से प्रभावित हुआ। इस हादसे का कारण अतिक्रमण ही था। अब नगर निगम ने अतिक्रमण पर कड़ा संज्ञान लिया है।

यह भी पढ़ें:

कांगड़ा के निजी अस्‍पताल में दाखिल मानसिक रोगी कार लेकर पहुंच गया बाजार, दुकान पर करने लगा यह डिमांड

यह भी पढ़ें: हिमाचल में नशा तस्‍करों ने पसारे पांव, अब सार्वजनिक परिवहन को बनाया तस्‍करी का जरिया

chat bot
आपका साथी