धर्मशाला के विधायक विशाल नेहरिया करेंगे चामुंडा मंदिर के विकास कार्यों की समीक्षा

Dharamshala MLA Vishal Nehria विधानसभा क्षेत्र धर्मशाला के विधायक विशाल नैहरिया ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून के दिन दोपहर 12 बजे धर्मशाला में मंदिर प्रशासन तथा मनोनीत न्यासियों के साथ श्री चामुंडा नंदिकेश्वर धाम मंदिर में चल रहे विकास कार्यों पर मंथन करने के लिए बैठक निर्धारित की है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 10:49 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 10:49 AM (IST)
धर्मशाला के विधायक विशाल नेहरिया करेंगे चामुंडा मंदिर के विकास कार्यों की समीक्षा
विधानसभा क्षेत्र धर्मशाला के विधायक विशाल नैहरिया

योल, संवाद सहयोगी। Dharamshala MLA Vishal Nehria, विधानसभा क्षेत्र धर्मशाला के विधायक विशाल नैहरिया ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 21 जून के दिन दोपहर 12 बजे धर्मशाला में मंदिर प्रशासन तथा मनोनीत न्यासियों के साथ श्री चामुंडा नंदिकेश्वर धाम मंदिर में चल रहे विकास कार्यों पर मंथन करने के लिए बैठक निर्धारित की है। जिसमें मदिर प्रशासन सरकारी और गैर सरकारी सदस्य शामिल रहेंगे। विशाल नैहरिया ने कहा पिछले काफी समय से न्यास के सदस्य मंदिर के विकास कार्यों में तेजी लाने के लिए प्रशासन से मांग कर रहे हैं। इसी कारण लते प्रशासन और न्यास सदस्यों के साथ विकास कार्यों पर मंथन कर इन्हें गति प्रदान‌ करने पर रणनीति तैयार की जाएगी।

यहां बता दें कि मंदिर के सभी विकास कार्य पहले मंदिर प्रशासन ही टेंडर लगवा कर करवाता रहा है। लेकिन अब पिछले दो सालों से सरकार के निर्देशों के अनुसार सभी विकास कार्य हिमाचल लोक निर्माण विभाग से ही करवाएं जाएंगे। इसमें भी कुछ विलंब हो रहा है। इसके अलावा जो विकास कार्य जैसे शिव‌ मदिर का पुनर्निर्माण आदि हिमानी चामुंडा मंदिर का पुनर्निर्माण पिछले पांच साल से धीमी गति से चल रहे हैं।

वहीं सहायक मंदिर आयुक्त एवं एसडीएम धर्मशाला डा. हरीश गज्जू ने‌ बताया विधायक विशाल नैहरिया ने प्रशासन और मनोनीत मंदिर न्यास सदस्यों के साथ धर्मशाला में मंदिर के विकास कार्यों पर मंथन करने के लिए सोमवार मीटिंग बुलाई है‌।

गौरतलब है कि अभी हिमानी चामुंडा मंदिर पुनर्निर्माण का कार्य चल रहा है। इसका अधिकतर कार्य तो हो चुका, लेकिन नक्काशी का काम शेष रहता है। इसके अलावा हिमानी चामुुंडा मंदिर में पेयजल व्यवस्था को लेकर बनाई गई परियोजना का कार्य चल रहा था, लेकिन कुछ कारणों से यह अब रुक गया है। इसको लेकर भी मुख्य रूप से चर्चा की जाएगी।

chat bot
आपका साथी