ढांगू माजरा एयरपोर्ट मार्ग क्षतिग्रस्त, विभाग नहीं ले रहा सुध

चक्की खड्ड में पानी के तेज बहाव ने ढांगू माजरा एयरपोर्ट की ओर जाने वाले मार्ग को नुकसान पहुंचाया है। भूस्खलन से हर दिन मार्ग क्षतिग्रस्त हो रहा है।लेकिन लोक निर्माण विभाग इसकी सुध नहीं ले रहा है।

Virender KumarFri, 23 Jul 2021 09:42 PM (IST)
ढांगू माजरा एयरपोर्ट की ओर जाने वाला क्षतिग्रस्‍त मार्ग । जागरण

दिनेश पंडित, ढांगूपीर। चक्की खड्ड में पानी के तेज बहाव ने ढांगू माजरा एयरपोर्ट की ओर जाने वाले मार्ग को नुकसान पहुंचाया है। भूस्खलन से हर दिन मार्ग क्षतिग्रस्त हो रहा है लेकिन लोक निर्माण इसकी सुध नहीं ले रहा है। मार्ग को जल्द ठीक नहीं किया गया तो आने वाले समय में वाहनों की आवाजाही पूरी तरह बंद हो जाएगी। यह मार्ग माजरा गांव को पठानकोट से भी जोड़ता है और एयरपोर्ट के लिए भी जाता है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि समय रहते विभाग ने लगातार हो रहे भूमि कटाव को रोककर मार्ग को ठीक नहीं करवाया तो डमटाल, मोहटली, खरड़, सिरत, छन्नी से माजरा जाने वाले किसानों का रास्ता भी कट जाएगा।

-----------

मोहटली, छन्नी व सिरत के अधिकतर किसानों की भूमि माजरा में है। किसान फसलों की बिजाई व कटाई के लिए इस मार्ग का प्रयोग भी करते हैं। लोक निर्माण विभाग मार्ग को ठीक करने में दिलचस्पी नहीं ले रहा है।

-सन्नी ङ्क्षसह

ढांगू माजरा मार्ग एयरपोर्ट व पठानकोट जाने के लिए एकमात्र रास्ता है। अभी मार्ग पर वाहनों की आवाजाही जारी है लेकिन आने वाले समय में यह अवरुद्ध हो सकता है।

-रछपाल ङ्क्षसह चौहान, प्रधान घोडन पंचायत

माजरा गांव के लोग रोजाना पठानकोट आते-जाते हैं। मार्ग की हालत दयनीय होने से वे सहमे हुए हैं। लोक निर्माण विभाग की ओर से मार्ग को ठीक करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है।

-सोनी राणा

-------------

सड़क किनारे डंगे लगाने के लिए जल्द कार्य शुरू किया जाएगा। इनके लगने के बाद लोगों को आने-जाने में दिक्कत नहीं होगी। ठेकेदार को कार्य अवार्ड कर दिया है।

-बलदेव ङ्क्षसह, अधिशाषी अभियंता, लोक निर्माण विभाग

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.