मंडी के चिउणी में प्रतिबंध के बावजूद परोसी जा रही थी धाम, तय संख्या से कहीं अधिक पाए गए लोग, FIR दर्ज

Marriage in himachal प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण मामलों को ब्रेक करने में प्रशासनिक कवायद तेज हो गई है। सरकार के कड़े आदेशों के बावजूद कोरोना काल में शादी समारोह में नियमों की अवहेलना करने पर प्रशासन ने शिकंजा कसा है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 02:52 PM (IST) Updated:Sat, 01 May 2021 02:52 PM (IST)
मंडी के चिउणी में प्रतिबंध के बावजूद परोसी जा रही थी धाम, तय संख्या से कहीं अधिक पाए गए लोग, FIR दर्ज
शादी समारोह में नियमों की अवहेलना करने पर प्रशासन ने शिकंजा कसा है।

थुनाग, गगन सिंह ठाकुर। Marriage in himachal, प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण मामलों को ब्रेक करने में प्रशासनिक कवायद तेज हो गई है। सरकार के कड़े आदेशों के बावजूद कोरोना काल में शादी समारोह में नियमों की अवहेलना करने पर प्रशासन ने शिकंजा कसा है। उपमंडल थुनाग के चिउणी पंचायत के गांव में शादी समारोह में बड़े स्तर पर धाम परोसी जा रही थी। यहां लोगों की तय संख्या 20 से कहीं ज्यादा भीड़ जुटी थी। एसडीएम थुनाग ने मौके पर पहुंचकर धाम आयोजक पर 5 हजार रुपये जुर्माने किया है। पुलिस व प्रशासन ने धाम को नाले में फेंकवा दिया है। बताया जा रहा है यहां लड़के की शादी थी व बड़े स्तर पर आयोजन हाे रहा था। धाम के लिए कई बकरे भी काटे गए थे।

शनिवार को एसडीएम थुनाग जंजैहली पुलिस की टीम के साथ शादी समारोह में निरीक्षण करने पहुुंचे। नियमों की अवहेलना करने पर एफआईआर दर्ज की गई है, साथ ही पांच हजार रुपये जुर्माना वसूल किया है। प्रशासन द्वारा मौके पर की गई कार्रवाई से हड़कंप मच गया। एसडीएम थुनाग पारस अग्रवाल ने कहा कि क्षेत्र में चल रहे अन्य सभी समारोहों में विभागीय टीम निरीक्षण कर रही है।

कोविड नियमों की अवहेलना और खामियां पाए जाने पर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कोविड के बढ़ते मामलों पर अंकुश लगाने के लिए सरकार की ओर से बार बार हिदायतें जारी की जा रही हैं, ताकि प्रदेश को कोरोना मुक्त किया जा सके। प्रशासन ने उपमंडल स्तर पर फ्लाइंग स्कॉयड टीम का गठन किया है। प्रशासन जब मौके पर पहुंचा तो वहां 40 से 60 लोग धाम खा रहे थे। धाम आयोजक पर लापरवाही व सरकार के निर्देशों की उल्लंघना पर कार्रवाई की गई है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में आज से धाम पर रोक सहित शादी में बीस लोग ही हो सकेंगे शामिल, सरकार ने जारी किए दिशा निर्देश

यह भी पढ़ें: हिमाचल में बिजली से चलने वाले वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेगी एनर्जी एफीशिएंसी सर्विसेज लिमिटेड

यह भी पढ़ें: परीक्षा के लिए यह समय उचित नहीं, कॉलेज छात्रों को प्रमोट करने पर कैबिनेट लेगी फैसला

chat bot
आपका साथी