राजकीय महाविद्यालय ढलियारा की राष्ट्रीय स्वयंसेवक इकाई ने लोगों को पोषण के प्रति रैली निकालकर किया जागरूक

राजकीय महाविद्यालय ढलियारा की राष्ट्रीय स्वयंसेवक इकाई द्वारा पोषण माह के अंतर्गत एक रैली का अयोजन किया गया। जिसमें छात्रों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया । कॉलेज प्राचार्य ने हरी झंडी दिखाकर इसे रवाना किया। ढलियारा बाजार में नारे लगाते हुए स्थानीय दुकानदारों एवम राहगीरों को जागरूक किया।

Richa RanaSat, 18 Sep 2021 04:37 PM (IST)
राजकीय महाविद्यालय ढलियारा की राष्ट्रीय स्वयंसेवक इकाई ने आज पोषण माह पर रैली निकाली है।

ढलियारा, जागरण संवाददाता। राजकीय महाविद्यालय ढलियारा की राष्ट्रीय स्वयंसेवक इकाई द्वारा पोषण माह के अंतर्गत एक रैली का अयोजन किया गया। जिसमें छात्रों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया । कॉलेज प्राचार्य ने हरी झंडी दिखाकर इसे रवाना किया। इस रैली की शुरूआत में एनएसएस प्रभारी ने छात्रों को संबोधित करते हुए बताया कि यदि उनके आसपास भी कोई बच्चा कुपोषण, नाटेपन, अलपोषन का कोई बच्चा मिलता है। तो उसके परिवार को जागरूक करें। स्थानीय अस्पताल भेजें।

वहीं छात्रों ने भी ढलियारा बाजार में नारे लगाते हुए स्थानीय दुकानदारों एवम राहगीरों को जागरूक किया। इस दौरान छात्रों ने ढलियारा कालेज से लेकर पूरे बाजार तक रैली निकाली और नारे लगाए जैसे "सही पोषण तो देश रोशन", "जैसा अन्न वैसा तन" इत्यादि नारों से ढलियारा शहर गूंज उठा और लोगों को इस अत्यंत महत्वपूर्ण विषय पर भी जागरूक किया। इस अवसर पर कालेज प्राचार्य डॉ प्रमोद पटियाल, डॉ सुल्तान जसवाल, डॉ स्वदीप सूद, एनएसएस समन्वयक प्रो अनीता कुमारी, प्रोफ जगदीप सिंह, प्रोफ संजीव सिंह जसवाल, अमित कुमार इत्यादि उपस्थित रहे। इस दौरान कालेज के प्राचार्य प्रमोद सिेह पटियाल ने कहा कि पौष्ण का महत्व हर किसी को समझना चाहिए।

उन्होंने कहा कि आज कई बच्चे कुपोषण का शिकार भी हो रहे हैं, ऐसे में हम सभी का यह कर्त्तव्य भी बनता है कि हम समाज के लोगों को जागरूक करें। उन्होंने कहा कि एनएसस के छात्र इस दिशा में अपना बेहतर योगदान भी दे सकतें हैं। और इसी के चलते महाविद्यालय परिसर में यह आयोजन भी किया गया है। उन्होंने बताया कि समाज के लोगों को भी ऐसे मामलों को लेकर जागरूक किया जा रहा है। यह सभी के लिए सोच का विषय है कि हम कैसे एक दूसरे को उनके कार्यों के प्रति जागरूक कर सकते हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.