जिला में शनिवार और रविवार ढाबे व रेस्तरा रहेंगे बंद, सामान्य जरूरत की दुकानें रहेंगी खुली

Kangra Weekend Curfew वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए जिला प्रशासन ने एहतियात के रूप में कड़े कदम उठाए हैं। सप्ताह के पांच दिन बाजारों में सामान्य रूप से काम होगा लेकिन शनिवार और रविवार के लिए कुछ पाबंदी लगाई है।

By Edited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 03:00 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 08:46 AM (IST)
जिला  में शनिवार और रविवार ढाबे व रेस्तरा रहेंगे बंद, सामान्य जरूरत की दुकानें रहेंगी खुली
वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए जिला प्रशासन ने एहतियात के रूप में कड़े कदम उठाए हैं।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए जिला प्रशासन ने एहतियात के रूप में कड़े कदम उठाए हैं। सप्ताह के पांच दिन बाजारों में सामान्य रूप से काम होगा लेकिन शनिवार और रविवार के लिए कुछ पाबंदी लगाई है। इन दो दिन में जिले में सभी ढाबे व रेस्तरां बंद रहेंगे, जबकि सामान्य जरूरत की दुकानें खुली रहेंगी। होटल कारोबार प्रभावित न हो, इसके लिए जिले की सीमाओं पर पर्यटकों को नहीं रोका जाएगा। पर्यटक होटलों में जा सकते हैं, लेकिन रात आठ बजे के बाद बाहर नहीं निकल सकेंगे। शनिवार व रविवार को विशेष काम के सिलसिले में आने-जाने वालों के लिए 50 फीसद बस सुविधा उपलब्ध होगी। इन दो दिन को छोड़कर बाकी व्यवस्था यथावत रहेगी लेकिन सभी लोगों को रात्रि क‌र्फ्यू का पालन करना होगा।

सब्जी, दूध, ब्रेड, दवाओं की दुकानें व पेट्रोल पंप खुले रहेंगे

सोमवार से शुक्रवार तक सुबह छह से सायं आठ बजे तक सभी बाजार खुले रहेंगे। लोग शारीरिक दूरी बनाकर जरूरत का सामान खरीद सकते हैं। शनिवार व रविवार को सिर्फ सब्जी, दूध अंडा, ब्रेड व दवाओं की दुकानों के साथ-साथ पेट्रोल पंप खुले रहेंगे। इन दो दिन में शादी समारोहों में भाग लेने वालों को निमंत्रण कार्ड दिखाना होगा।

कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए पाबंदियां लगाई हैं। सभी लोग नियमों का पालन करें। शनिवार व रविवार को आवश्यक कार्यो के लिए ही घरों से बाहर निकलें। इन दो दिन में 50 फीसद ही बसें चलेंगी। -राकेश प्रजापति, उपायुक्त कांगड़ा

chat bot
आपका साथी