ऊना में देवेंद्र चौहान ने 100वीं बार किया रक्तदान, ग्रामीण विकास मंत्री ने रक्तदानकर्ताओं को वितरित किए प्रमाण पत्र

विश्व रक्तदाता दिवस पर डाइट देहलां के प्रधानाचार्य देवेंद्र चौहान ने अपने जीवन में 100वीं बार रक्तदान किया है। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने देवेंद्र चौहान की सराहना की। सभी को उनसे सीख लेने के लिए प्रेरित किया।

By Richa RanaEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 05:40 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 05:40 PM (IST)
ऊना में देवेंद्र चौहान ने 100वीं बार किया रक्तदान, ग्रामीण विकास मंत्री ने रक्तदानकर्ताओं को वितरित किए प्रमाण पत्र
देवेंद्र चौहान ने जीवन में 100वीं बार रक्तदान किया है।

ऊना, जेएनएन। विश्व रक्तदाता दिवस पर डाइट देहलां के प्रधानाचार्य देवेंद्र चौहान ने अपने जीवन में 100वीं बार रक्तदान किया है। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने देवेंद्र चौहान की सराहना की। सभी को उनसे सीख लेने के लिए प्रेरित किया। यह मौका था सोमवार को स्वास्थ्य केंद्र थानाकलां में रक्तदान शिविर के आयोजन का। जहां शिविर में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, कृषि, मत्स्य व पशु पालन मंत्री ने रक्तदान में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने रक्तदानकर्ता को प्रमाण पत्र भी वितरित किए।

उन्होंने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है। हमारे द्वारा दान किया गया रक्त मुसीबत में किसी भी व्यक्ति के लिए नया जीवन प्रदान कर सकता है। रक्तदान करने से व्यक्ति के स्वास्थ्य पर कोई नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ता है। उल्टा व्यक्ति ज्यादा स्वस्थ रहता है तथा दिए गए रक्त की पूर्ति चंद घंटों में ही पूरी हो जाती है। उन्होंने ज्यादा से ज्यादा युवाओं से रक्तदान करने की अपील की। कंवर ने शिविर में उपस्थित सभी लोगों को कोरोना से सचेत रहने को कहा। कहा कि अभी कोरोना का खतरा टला नहीं है, कोविड-19 से बचाव के लिए अपना टीकाकरण अवश्य करवाएं।

टीकाकरण से घबराएं नहीं और टीके की दोनों डोज अवश्य लें। चिकित्सकों द्वारा बताए गए नियमों का पालन करें। प्रदेश सरकार द्वारा समय-समय पर जारी दिशा-निर्देशों की पालना जरूर करें। उन्होंने स्वयं व दूसरों को सुरक्षित रखने के लिए उचित दूरी, मास्क व सैनिटाइजर का प्रयोग करने की अपील की। इस अवसर पर जिला परिषद उपाध्यक्ष कृष्णपाल शर्मा भी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी