देहरा में आक्सीजन प्लांट के निर्माण का निरीक्षण

उपायुक्त डा. निपुण जिदल ने देहरा के नागरिक अस्पताल में चल रहे आक्सीजन प्लांट के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Nov 2021 11:08 PM (IST) Updated:Fri, 12 Nov 2021 11:08 PM (IST)
देहरा में आक्सीजन प्लांट के निर्माण का निरीक्षण
देहरा में आक्सीजन प्लांट के निर्माण का निरीक्षण

संवाद सहयोगी, देहरा : उपायुक्त डा. निपुण जिदल ने देहरा के नागरिक अस्पताल में चल रहे आक्सीजन प्लांट का काम जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं, ताकि कोविड संक्रमितों के उपचार में मदद मिल सके। वह शुक्रवार को देहरा अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं का निरीक्षण करने के बाद आक्सीजन प्लांट के निर्माण कार्य का जायजा लेने पहुंचे थे। इससे पहले उन्होंने रक्कड़ के पास कूहना में कोविड टीकाकरण केंद्र और कोविड को लेकर चल रहे सर्वेक्षण अभियान का निरीक्षण भी किया।

उपायुक्त जिदल ने कहा कि कोविड की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए प्रशासन पूरी तरह से सतर्क व सजग है। इसी कड़ी में देहरा अस्पताल में आक्सीजन प्लांट भी स्थापित किया जा रहा है ताकि आसपास के क्षेत्रों के कोविड संक्रमितों को उपचार की बेहतर सुविधा मिल सके।

उपायुक्त ने कहा कि नागरिक अस्पताल देहरा, कांगड़ा, नुरपुर, बैजनाथ और पालमपुर में शाम चार बजे के बाद भी कोविड वैक्सीन लगाने की व्यवस्था की गई है ताकि दुकानदारों, व्यापारियों या अन्य लोग जो दिन में कोविड टीकाकरण करवाने में असमर्थ हैं उनको टीकाकरण की सुविधा मिल सके। जिले में कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने के लिए अभियान तेज किया गया है। अब हर पंचायत में टीकाकरण सेशन भी चल रहा है। एक पंचायत में सप्ताह में एक बार टीकाकरण सेशन होगा। कांगड़ा में कोविड टीकाकरण सर्वेक्षण अभियान के तहत आशा तथा आंगनबाड़ी वर्कर्स को घर-घर जाकर डाटा एकत्रित कर रही हैं। उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिले में 30 नवंबर तक 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी लोगों को कोविड वैक्सीन की दोनों डोज लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण जरूरी है।

chat bot
आपका साथी