डीसी ने किया कुठेड़ स्कूल व शाहपुर आइटीआइ का औचक निरीक्षण,कोविड प्रोटोकाल की व्यवस्थाएं जांची

कांगड़ा जिला में शैक्षणिक संस्थानों में कोविड प्रोटोकॉल के सख्ती से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। सभी स्कूलों में कोविड प्रोटोकॉल की निगरानी के लिए नोडल अधिकारी भी नियुक्त करने के लिए कहा गया है ताकि स्कूल के बच्चों को कोविड संक्रमण से बचाया जा सके।

By Richa RanaEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 03:00 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 03:00 PM (IST)
डीसी ने किया कुठेड़ स्कूल व शाहपुर आइटीआइ का औचक निरीक्षण,कोविड प्रोटोकाल की व्यवस्थाएं जांची
शैक्षणिक संस्थानों में कोविड प्रोटोकाल का सख्ती से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। उपायुक्त डा. निपुण जिंदल ने कांगड़ा जिला में शैक्षणिक संस्थानों में कोविड प्रोटोकाल के सख्ती से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। सभी स्कूलों में कोविड प्रोटोकॉल की निगरानी के लिए नोडल अधिकारी भी नियुक्त करने के लिए कहा गया है ताकि स्कूल के बच्चों को कोविड संक्रमण से बचाया जा सके। इसके साथ ही स्कूलों में कोविड टेस्ट पर भी विशेष बल दिया जाएगा इस के लिए स्वास्थ्य विभाग को भी रेंडम सेंपलिंग करने के लिए कहा गया है।

बुधवार को उपायुक्त डा. निपुण जिंदल ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कुठेड़ तथा आइटीआइ शाहपुर में कोविड प्रोटोकॉल को लेकर औचक निरीक्षण भी किया। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने बताया कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुठेड़ में शारीरिक दूरी से लेकर मास्क इत्यादि उपयोग को लेकर विद्यार्थी पूरी तरह से जागरूक हैं जबकि आइटीआइ शाहपुर में कुछ विद्यार्थियों को बिना मास्क के पाया गया जिस पर आइटीआइ प्रबंधन को कोविड प्रोटोकॉल की अनुपालन सुनिश्चित बनाने के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं।

उपायुक्त डा. निपुण जिंदल ने कहा कि सरकार तथा स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड से बचाव के लिए कारगर कदम उठाए जा रहे हैं तथा इस के लिए टीकाकरण अभियान में भी तेजी लाई गई है। उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिला की प्रत्येक पंचायत तक टीकाकरण अभियान को पहुंचाने के लिए कदम उठाए गए हैं और अब प्रत्येक पंचायत में सप्ताह में एक बार टीकाकरण सेशन आयोजित भी किया जा रहा है ताकि सभी नागरिकों को कोविड वैक्सीन की दोनों ही डोज्स दी जा सकें। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि कोविड टेस्टिंग पर भी विशेष बल दिया जा रहा है ताकि कोविड संक्रमण को प्रारंभिक तौर पर ही रोका जा सके। उपायुक्त डा. निपुण जिंदल ने कहा कि सभी नागरिकों को शारीरिक दूरी के साथ साथ मास्क का उपयोग आवश्यक करना चाहिए।

एक माह में 275 विद्यार्थी हुए संक्रमित

धर्मशाला। कांगड़ा जिला में 27 सितंबर से लेकर 26 अक्टूबर तक 1621 कोरोना के पॉजिटिव मामले आए हैं जिसमें शैक्षणिक संस्थानों के 275 विद्यार्थी तथा 33 कर्मचारी पाजिटिव पाए गए हैं। जिला में इस अवधि के दौरान 894 कोरोना संक्रमित स्वस्थ हुए हैं जिसमें स्कूलों के 61 विद्यार्थी स्वस्थ तथा 13 कर्मचारी स्वस्थ हुए हैं। जिला में 26 अक्टूबर तक कांगड़ा जिला में 727 कोरोना के एक्टिव मामले हैं जिसमें 214 विद्यार्थी तथा 13 कर्मचारी संक्रमित हैं इसमें 30 कोरोना संक्रमित उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती हैं। यह जानकारी देते हुए उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि कोविड को लेकर सभी नागरिकों को सतर्क रहना जरूरी है तथा स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करना जरूरी है तभी कोविड के संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है।

chat bot
आपका साथी