समान कार्य का समान वेतन दो सरकार

जागरण संवाददाता धर्मशाला मांगों के समर्थन में धर्मशाला में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से राष्ट्र

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 11:22 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 11:22 PM (IST)
समान कार्य का समान वेतन दो सरकार
समान कार्य का समान वेतन दो सरकार

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : मांगों के समर्थन में धर्मशाला में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन कर्मचारियों का प्रतिनिधिमंडल ऋषि वालिया के नेतृत्व में मिला। इस दौरान उन्होने समान कार्य पर समान वेतन देने की पैरवी की।

तर्क दिया कि कर्मचारी 22 वर्ष से सेवाएं दे रहे हैं, लेकिन आज दिन न नियमित किया गया और न ही निश्चित वेतन दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को हरियाणा सरकार की तर्ज पर हिमाचल में भी समान कार्य पर समान वेतन प्रदान किया जाए। मुख्यमंत्री ने कर्मचारियों की मांगों को सुना और शीघ्र पूरा करने का आश्वासन दिया। इस मौके पर विशाल शर्मा, मुनीश कुमार, रोहित कुमार, सुशील कुमार, संजीव कुमार, अभिनव शर्मा, सुबेश कुमार, परवीन कुमार, पूनम भारद्वाज, सुनीता कुमारी, सुनील कुमार, कर्मचारी, प्रवीन कुमार व अन्य मौजूद रहे।

........................

सीएम से उठाऊंगा कर्मियों की मांगें : पठानिया

संवाद सहयोगी, नूरपुर : न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ व अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ का प्रतिनिधिमंडल वन मंत्री राकेश पठानिया से नूरपुर में मिला और मांगपत्र सौंपा।

इस दौरान महासंघ के जिलाध्यक्ष अश्वनी कुमार, न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ के जिलाध्यक्ष राजेंद्र मन्हास व नूरपुर उपमंडल अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष राजेश सहोत्रा ने सरकार से केंद्र के लाभ प्रदान करने व पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करने की पैरवी की। कहा कि सीसीएस रूल्स 1972 के तहत सेवा में रहते कर्मचारी के दिव्यांग या दिवंगत होने पर उनके आश्रितों को पेंशन दी जाती है और यह लाभ केंद्र 2009 से प्रदान कर रहा है। कुछ राज्यों में न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारियों को यह सुविधा दी जा रही है और इसमें राजस्थान और उत्तर प्रदेश शामिल है। वनमंत्री राकेश पठानिया ने कर्मचारियों को आश्वस्त किया कि वह उनकी मांगों को सीएम के समक्ष उठाएंगे।

chat bot
आपका साथी