दिल्ली की शक्ति फॉउंडेशन ने कोविड हेल्‍थ सेंटर परौर के लिए दिए पांच ऑक्सीजन कांसेंट्रेटर, थर्मामीटर भी दिए

Delhi NGO Give Oxygen Concentrator राधा स्वामी सत्संग परौर में बनाए जा रहे डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर के लिए संस्था ने पांच ऑक्सीजन कांसेंट्रेटर दिए। शक्ति फाउंडेशन के प्रतिनिधि राजीव अहल ने इन्‍हें एसडीएम पालमपुर धर्मेश रमोत्रा के सुपुर्द किया।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 02:10 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 02:10 PM (IST)
दिल्ली की शक्ति फॉउंडेशन ने कोविड हेल्‍थ सेंटर परौर के लिए दिए पांच ऑक्सीजन कांसेंट्रेटर, थर्मामीटर भी दिए
राधा स्वामी सत्संग परौर में बनाए जा रहे डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर के लिए संस्था ने पांच ऑक्सीजन कांसेंट्रेटर दिए।

पालमपुर, संवाद सहयोगी। कोविड की दूसरी लहर समूचे देश में चुनौती के रूप में उभर रही है, जहां सरकार इस स्थिति से निपटने के लिए भरसक प्रयास कर रही है। वहीं कई स्वयंसेवी संस्थाएं भी इस अभियान से जुड़ रही हैं और इस पुनीत कार्य में बहुमूल्य योगदान निभा रहे हैं। इसी कड़ी में दिल्ली में विशेष बच्चों के सशक्तिकरण, रोजगार, आर्थिक स्वाबलंवन, व बेस्ट प्रबंधन मे कार्यरत संस्था शक्ति फाउंडेशन ने हिमाचल के पालमपुर क्षेत्र में बढ़ते कोरोना के मामलों के चलते प्रशासन की मदद के लिए अपना हाथ बढ़ाया है। राधा स्वामी सत्संग परौर में बनाए जा रहे डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर के लिए संस्था ने पांच ऑक्सीजन कांसेंट्रेटर दिए। शक्ति फाउंडेशन के प्रतिनिधि राजीव अहल ने इन्‍हें एसडीएम पालमपुर धर्मेश रमोत्रा के सुपुर्द किया।

इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग से ज़िला कार्यक्रम अधिकारी डॉक्‍टर राजेश सूद, समाजसेवी एवं हिमोत्कर्ष प्रदेश सचिव मनोज कंवर भी उपस्थित थे। संस्था ने होम आइसोलेशन में रहने वाले संक्रमितों की मदद के लिए ऑक्सीजन सेचुरेशन व बुखार जांच के लिए पल्स ऑक्सीमीटर व डिटिजल थर्मामीटर भी प्रशासन को प्रदान किए।

शक्ति फॉउंडेशन के प्रतिनिधि राजीव अहल ने बताया संस्था ने 11 वर्ष से दिल्ली में विशेष बच्चों के लिए 85000 थेरेपी सेशन, 550 स्कूल के छूटे बच्चों को पढ़ाकर वापस शिक्षा से जोड़ा, 150 महिलाओं को कूड़े कचरे के काम से आगे बढ़ाते हुए वैकल्पिक रोजगार दिए, और पिछले वर्ष से लॉकडाउन में  6000 जरूरतमंद परिवारों को राशन उपलब्ध करवाया।

शक्ति फॉउंडेशन के संस्थापक अनुराग कश्यप ने बताया संस्‍था उत्तराखंड के कुछ कोविड प्रभावित पहाड़ी क्षेत्रों में भी इस प्रकार की मदद कर रही है। वहीं उन्होंने अन्य समाज सेवियों से इस कार्य में जुड़ने का आह्वान किया। एसडीएम धर्मेश रमोत्रा ने शक्ति फाउंडेशन की पहल का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि संस्था द्वारा मुहैया करवाई गई मदद कोरोना से पीड़ित लोगों के काम आएगी।

chat bot
आपका साथी