धोखाधड़ी के सदमे से व्‍यक्ति की मौत, सवा चार लाख रुपये में खरीदी गाड़ी निकली चोरी की Kangra News

Death Due to Fraud Shock व्यक्ति को धोखाधड़ी का सदमा ऐसा लगा की सांसों की डोरी ही छूट गई। गोलवां के व्यक्ति को गाड़ी बेचने वाले गिरोह ने लाखों रुपये का चूना लगा दिया इसके बाद सदमे में व्यक्ति की मौत हो गई।

Rajesh Kumar SharmaMon, 21 Jun 2021 11:52 AM (IST)
व्यक्ति को धोखाधड़ी का सदमा ऐसा लगा की सांसों की डोरी ही छूट गई।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। व्यक्ति को धोखाधड़ी का सदमा ऐसा लगा की सांसों की डोरी ही छूट गई। गोलवां के व्यक्ति को गाड़ी बेचने वाले गिरोह ने लाखों रुपये का चूना लगा दिया, इसके बाद सदमे में व्यक्ति की मौत हो गई। हरबंस लाल पुत्र करतार चंद निवासी सथेरा गोलवां ने जिला कांगड़ा के एक व्यक्ति पर गाड़ियां खरीदकर बिना अपने नाम किए आगे बेचकर पार्टी से पैसे लेने व फिर असली मालिक से गाड़ी की चोरी की शिकायत करवाकर उनसे गाड़ी छीन ले जाने का आरोप जड़ा है।

हरबंस लाल का कहना है कि उनके भाई कमल कुमार ने बोलेरो पिकअप जीप का चार लाख 23 हजार रुपये में सौदा किया। चार लाख तीन हजार रुपये देकर गाड़ी उनसे ले ली। इसी वर्ष फरवरी में एनओसी मिलने के बाद शेष 20 हजार रुपये देने की बात तय हुई। हरबंस लाल का कहना है कि अभी गाड़ी को अपने नाम किए जाने की प्रक्रिया शुरू की ही थी कि इस बीच उक्त गाड़ी के असली मालिक ने पुलिस थाने में गाड़ी के गुम होने की रिपोर्ट दर्ज करवा दी। वह पुलिस लेकर रैहन पुलिस चौकी में पहुंचा। हरबंस लाल के अनुसार दोनों जगह की पुलिस ने उसके भाई व गाड़ी बेचने वाले को पुलिस चौकी बुलाया।

इस बीच पुलिस की मौजूदगी में गाड़ी असली मालिक को सुपुर्द करके चार लाख तीन हजार रुपये वापस देने को लेकर इकरारनामा हुआ। 20 दिनों के इकरारनामे की शर्तें पूरी करने में नाकाम रहने पर उसके भाई कमल कुमार ने उक्त राशि के चेक थमा गए। भाई कमल कुमार ने तीनों चेक पंचाजब नेशनल बैंक की शाखा राजा का तालाब में जमा करवाए, लेकिन तीन चेक खाते में पर्याप्त धनराशि न होने की वजह से बाउंस हो गए। जब उक्त व्यक्ति को भाई ने फोन किया तो फोन नहीं हो पाया। इस धोखाधड़ी व सदमे को उनका भाई सहन नहीं कर सका और उसकी मौत हो गई। उन्‍होंने पुलिस प्रशासन व जिला प्रशासन से आरोपित व्यक्ति के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.