प्रजापति ने जीती कोरोना से जंग, स्वास्थ्य हो लौटे घर

जिला कांगड़ा के उपायुक्त राकेश प्रजापति कोरोना से जंग जीतकर

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Sep 2020 09:08 PM (IST) Updated:Fri, 25 Sep 2020 09:08 PM (IST)
प्रजापति ने जीती कोरोना से जंग, स्वास्थ्य हो लौटे घर
प्रजापति ने जीती कोरोना से जंग, स्वास्थ्य हो लौटे घर

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : जिला कांगड़ा के उपायुक्त राकेश प्रजापति कोरोना से जंग जीतकर शुक्रवार को परिवार सहित घर पहुंच गए। जिला के अधिकारी ही नहीं, बल्कि समाजसेवक के रूप में भी उनका जज्बा कोरोना महामारी की दस्तक से पहले से ही बरकरार था। मार्च में कोरोना वायरस फैलने से पहले ही उन्होंने जिले में एहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए थे। इस बात का परिणाम यह रहा कि शुरुआती दौर में जो स्थिति अन्य जिलों में रही, कांगड़ा में उससे कई बेहतर हालात रहे।

स्थितियां संभालने में उपायुक्त के साथ पुलिस अधीक्षक विमुक्त रंजन का भी सराहनीय सहयोग रहा और दोनों अधिकारियों के नेतृत्व में अधीनस्थ अधिकारी पूरी लगन से कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जारी दिशानिर्देश लागू करवाने में डटे रहे। उपायुक्त स्वयं लॉकडाउन और फिर अनलॉक प्रक्रिया शुरू होने के बाद भी आम जनता के कार्य निपटाने में कभी पीछे नहीं रहे। इसका नतीजा यह रहा कि वह खुद कोरोना पॉजिटिव हो गए। यही नहीं उनका परिवार भी इसकी चपेट में आ गया। हालांकि उपायुक्त ने कहीं पर हिम्मत नहीं हारी और अब कोरोना को मात देकर परिवार सहित घर पहुंचे हैं। सात सितंबर को हुए थे संक्रमित

उपायुक्त राकेश प्रजापति सात सितंबर को कोरोना से पीड़ित पाए गए। इसके बाद वह होम आइसोलेशन में थे। सेहत में सुधार होता न देख उन्हें 14 सितंबर को टांडा अस्पताल में भर्ती करवाया गया। उनकी पत्नी और बेटी भी टांडा में ही उपचाराधीन रहीं। परिवार ने इस बीमारी से लड़ाई लड़ी और स्वास्थ होकर लौटे हैं।

छुट्टी के समय टांडा से दी शुभकामनाएं

उपायुक्त राकेश प्रजापति को डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज टांडा से छुट्टी दिए जाते समय प्रशासन व कॉलेज प्रबंधन ने शुभकामनाएं दीं। उनकी परिवार सहित घर विदाई के समय एसडीएम कांगड़ा अभिषेक वर्मा, एसडीएम नगरोटा बगवां शशि पाल नेगी, मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डा. भानू अवस्थी भी मौजूद रहे। सभी ने उपायुक्त व उनके परिवार को स्वस्थ्य रहने की कामना की। ---------------

उपायुक्त व उनके परिवार को डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज से छुट्टी दे दी गई। वह स्वयं और परिवार के सदस्य स्वस्थ हैं। अभी वह सात दिन तक होम आइसोलेशन में रहेंगे।

डॉ. गुरदर्शन गुप्ता, सीएमओ कांगड़ा।

chat bot
आपका साथी