नौणी विश्वविद्यालय में प्रवेश का मौका, अब 30 तक बढ़ाई आवेदन की तिथि

सोलन जिले के डा. वाइएस परमार औद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय नौणी में 2021-22 शैक्षणिक सत्र के लिए बागवानी वानिकी जैव प्रौद्योगिकी कृषि व्यवसाय व व्यापार प्रबंधन कार्यक्रमों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 सितंबर तक बढ़ा दी है।

By Vijay BhushanEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 09:48 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 09:48 PM (IST)
नौणी विश्वविद्यालय में प्रवेश का मौका, अब 30 तक बढ़ाई आवेदन की तिथि
सोलन जिले में स्थित नौणी विश्वविद्यालय। जागरण आर्काइव

सोलन, संवाद सहयोगी। डा. वाइएस परमार औद्यानिकी एवं वानिकी विश्वविद्यालय नौणी में 2021-22 शैक्षणिक सत्र के लिए बागवानी, वानिकी, जैव प्रौद्योगिकी, कृषि व्यवसाय व व्यापार प्रबंधन कार्यक्रमों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 सितंबर तक बढ़ा दी है। स्नातक, स्नातकोत्तर व डाक्टरेट कार्यक्रमों के लिए आवेदन करने के इच्छुक विद्यार्थी एडमिशन पोर्टल पर अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। प्रत्येक कार्यक्रम के लिए विस्तृत जानकारी विश्वविद्यालय की वेबसाइट से डाउनलोड की जा सकती है।

इस वर्ष विश्वविद्यालय भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद की आइसीएआर एआईईईए (यूजी) 2021 के स्कोर पर बीएससी (आनर्स) बागवानी, बीएससी (आनर्स) वानिकी व बीटेक जैव प्रौद्योगिकी की सामान्य सीटों में दाखिला देगा। एमएससी, एमबीए (कृषि व्यवसाय) व पीएचडी की सामान्य और स्व-वित्तपोषित सीटें पर प्रवेश क्रमश आइसीएआर एआईईईए (पीजी) और एआईसीई-जेआरएफ/एसआरएफ में प्राप्त अंकों के आधार पर होगा। विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रशांत सरकेक ने कहा कि जिन विद्यार्थियों ने इस माह की शुरुआत में आयोजित स्नातक व स्नातकोत्तर कार्यक्रमों में दाखिलों के लिए आइसीएआर परीक्षा दी है और विश्वविद्यालय प्रवेश लेने के इच्छुक हैं, ऐसे विद्यार्थी को वेबसाइट पर जाकर 30 सितंबर तक आनलाइन आवेदन भरना होगा। उन्होंने बताया कि वे उम्मीदवार जो आइसीएआर परीक्षा नहीं दे पाए हैं, वे भी स्नातक कार्यक्रमों की स्व-वित्तपोषित सीटों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आनलाइन आवेदन पत्र व आनलाइन भुगतान रसीद जमा करने में विफल रहने वाले उम्मीदवार प्रवेश के लिए पात्र नहीं होंगे।आइसीएआर परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद वेबसाइट पर आनलाइन काउंसिलिंग के कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी।

समाज शास्त्र की रद हुई परीक्षा अब 12 अक्टूबर को होगी

जागरण संवाददाता, शिमला : स्नातकोत्तर समाज शास्त्र चौथे सेमेस्टर की सोशल साइकोलोजी की परीक्षा अब 12 अक्टूबर को होगी। पहले 23 सितंबर को हुई परीक्षा में बाहर से प्रश्न आ गए थे। इसके बाद विद्यार्थियों की मांग पर हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला प्रशासन ने इस परीक्षा को रद करने का फैसला लिया था। अब इस परीक्षा की तिथि तय कर दी है। जिन विद्यार्थियों को इस परीक्षा के लिए पहले से रोल नंबर भेजे गए हैं, वे इस परीक्षा में हिस्सा ले सकते हैं। इसके लिए प्रशासन की ओर से निर्देश जारी कर दिए हैं।

chat bot
आपका साथी