लाइब्रेरी के लिए भवन निर्माण के बाद अब दी मेज और कुर्सियां

संवाद सहयोगी पालमपुर नगर निगम पालमपुर के अंतर्गत संचालित सार्वजनिक लाइब्रेरी के विकास में स

By JagranEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 03:02 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 03:02 AM (IST)
लाइब्रेरी के लिए भवन निर्माण के 
बाद अब दी मेज और कुर्सियां
लाइब्रेरी के लिए भवन निर्माण के बाद अब दी मेज और कुर्सियां

संवाद सहयोगी, पालमपुर : नगर निगम पालमपुर के अंतर्गत संचालित सार्वजनिक लाइब्रेरी के विकास में समाजसेवी आगे आए हैं। पिछले वर्ष समाजसेवी डा. राम कुमार सूद और डा. सुरेश कपिला ने संयुक्त रूप से नगर परिषद के पुराने भवन की ऊपरी मंजिल का निर्माण कर नगर निगम को तोहफा दिया था। वहीं इस वर्ष भी इन्हीं दानी सज्जनों ने लाइब्रेरी में आने वाले बुजुर्गो व बच्चों की सुविधा के लिए मेज-कुर्सियां स्थापित करवाई हैं। तत्कालीन नगर परिषद की अध्यक्ष राधा सूद ने बताया कि अब लाइब्रेरी में बच्चों के बैठने की क्षमता दोगुनी हो गई है। उन्होंने बताया कि अब लाइब्रेरी की देखभाल नगर निगम के तहत आ गई है, लेकिन इसमें सहयोग करने वालों के आगे आने से इसमें लगातार सुधार हो रहा है। एक वर्ष में ही लाइब्रेरी की काया पलट कर डा. राम सूद व सुरेश कपिला ने मिसाल कायम की है।

पूर्व अध्यक्ष ने बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की सोच के लिए दोनों दानी सज्जनों का धन्यवाद किया है। शनिवार को ही शिक्षा विभाग ने कोरोना काल से बंद सार्वजनिक लाइब्रेरी को खोलने की अधिसूचना जारी कर दी है। सोमवार से प्रदेश की सभी लाइब्रेरी खुल जाएंगी। ऐसे में पालमपुर शहर में लाइब्रेरी भवन में बैठने की क्षमता दोगुनी होने से प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले बच्चों को लाभ होगा। हालांकि यहां साहित्यिक पुस्तकों के साथ प्रतियोगी परीक्षाओं की पुस्तकें भी लोगों ने दान की हैं, वहीं कुछ पुस्तकें और मैगजीन व समाचार पत्र नगर प्रशासन की ओर से मुहैया कराए जा रहे हैं। यह भी बच्चों को परीक्षाओं की तैयारी में सहायक होंगे।

नगर निगम आयुक्त पंकज शर्मा ने युवाओं का आह्वान किया कि शहर की लाइब्रेरी का अधिकाधिक लाभ लेकर अपना भविष्य संवारने का कार्य करें।

chat bot
आपका साथी