डमटाल पुलिस ने माजरा में अवैध खनन सामग्री ले जा रहे वाहन चालकों पर कसा शिकंजा, चालान कर मामला भी दर्ज

illegal Mining पुलिस ने अवैध खनन सामग्री ले जाते हुए ट्रक व ट्रैक्टर चालक पर कार्रवाई की है। डमटाल पुलिस ने ट्रक और ट्रैक्टर को कब्जे में लेकर दोनों चालकों के खिलाफ डमटाल थाना में मामला दर्ज कर लिया है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 10:44 AM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 10:44 AM (IST)
डमटाल पुलिस ने माजरा में अवैध खनन सामग्री ले जा रहे वाहन चालकों पर कसा शिकंजा, चालान कर मामला भी दर्ज
पुलिस ने अवैध खनन सामग्री ले जाते हुए ट्रक व ट्रैक्टर चालक पर कार्रवाई की है।

भदरोआ, संवाद सूत्र। illegal Mining, पुलिस ने अवैध खनन सामग्री ले जाते हुए ट्रक व ट्रैक्टर चालक पर कार्रवाई की है। डमटाल थाना के उपनिरीक्षक रमेश बैस ने माजरा में नाका लगाया हुआ था। इस दौरान माजरा से ढांगू की ओर अवैध रूप से खनन सामग्री भरकर आ रहे एक ट्रैक्टर नंबर पीबी 35 एडी 2428 व ट्रक नंबर पीबी 23 के 7781 को खनन सामग्री भरकर ले जाने संबंधी दस्ताबेज चेक करवाने के लिए रोका। दोनों चालक मौके पर कोई भी दस्तावेज नहीं दिखा सके। डमटाल पुलिस ने ट्रक और ट्रैक्टर को कब्जे में लेकर दोनों चालकों के खिलाफ डमटाल थाना में मामला दर्ज कर लिया है।

पकड़े गए ट्रैक्टर चालक की पहचान गुलाम हुसैन निवासी माजरा तहसील इंदौरा और ट्रक चालक जसविंदर सिंह निवासी वीरां तहसील भटिंडा पंजाब के रूप में हुई है। उन्होंने सभी ट्रैक्टर व ट्रक चालकों को आगाह किया है कि अवैध तौर पर खनन सामग्री ढोहने पर चालान किए जाएंगे। अवैध खनन को किसी तरह से बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा। पुलिस ने सभी से आग्रह जहां कहीं भी अवैध खनन हो रहा है, तो उसकी सूचना पुलिस को मुहैया करवाएं। अवैध खनन के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी है।

अवैध खनन करने पर जब्त किए चार वाहन, 26 हजार जुर्माना

ऊना। जिला पुलिस ने यातायात के नियमों की अवहेलना करने पर 224 चालान किए हैं जिनमें से 145 चालान का मौके पर ही निपटारा करके 23,500 रुपये जुर्माना प्राप्त किया है। इसके अलावा मास्क न पहनने पर 29 लोगों के चालान करके 14,500 रुपये जुर्माना वसूला है। अवैध खनन करने पर चार वाहनों के चालान करके 26 हजार रुपये जुर्माना प्राप्त किया गया है। एसपी अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि पुलिस जिले में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए लगातार नियमों का उल्लंघन करने वालों के चालान कर रही है। पुलिस टीम ने जिले में 77 चालान बिना हेल्मेट के वाहन चलाने पर, 42 चालान बिना सेफ्टी बेल्ट के वाहन चलाने पर, 11 चालान बिना लाइसेंस के वाहन चलाने पर, दो चालान खतरनाक तरीके से वाहन चलाने पर, 13 चालान यातायात के संकेतों की अवहेलना करने पर, एक चालान बिना बीमा के वाहन चलाने पर, 10 चालान अनाधिकृत स्थान पर वाहन पार्क करने पर, सात चालान दोपहिया वाहन पर ट्रिपल राइडिंग करने पर, सात चालान अधिक गति से वाहन चलाने पर व 54 चालान मोटर वाहन अधिनियम की अन्य धाराओं के तहत किए हैं। इसके अलावा पुलिस ने सार्वजनिक स्थान पर धूमपान करने पर 16 लोगों के चालान करके 1100 रुपये प्राप्त किए हैं।

chat bot
आपका साथी