उतराखंड में बाढ़ पीडि़तों को सहायता देगा दलाई लामा ट्रस्ट

उतराखंड में हो रही भारी बारिश के कारण आई बाढ़ के कारण लोगों की मौत पर दलाइलामा ने शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को भेजे गए शोक संदेश में दलाइलामा ने वहां पर इस प्राकृतिक हादसे में हुई मौतों को लेकर संवदेनाएं भी व्यक्त की हैं।

By Richa RanaEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 03:58 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 04:26 PM (IST)
उतराखंड में बाढ़ पीडि़तों को सहायता देगा दलाई लामा ट्रस्ट
बाढ़ के कारण लोगों की मौत पर दलाइलामा ने शोक व्यक्त किया है।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। उतराखंड में हो रही भारी बारिश के कारण आई बाढ़ के कारण लोगों की मौत पर दलाइलामा ने शोक व्यक्त किया है। उतराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को भेजे गए शोक संदेश में दलाइलामा ने वहां पर इस प्राकृतिक हादसे में हुई मौतों को लेकर संवदेनाएं भी व्यक्त की हैं। दलाईलामा ने उतराखंड के मुख्यमंत्री को भेजे गए अपने शोक संदेश में यह भी कहा है कि दलाइलामा ट्रस्ट अपनी ओर से उन्हें आर्थिक मदद भी प्रदान करेगा।

दलाइलामा ने कहा कि प्राकृतिक आपदा किसी पर भी आ सकती है। इसलिए हम सभी को मिलजुकर इन आपदाओं से पार भी पाना होगा। उन्होंने कहा कि उतराखंड में प्राकृतिक हादसे के कारण जो मौतें हुई हैं वह दुखद है। उन्होंने मृतकों की आत्मिक शांति के लिए प्रार्थना भी है। दलाइलामा ने कहा कि उतराखंड सरकार बाढ़ से प्रभावित लोगों की सहायता के लिए हर संभव कदम भी उठा रही है लेकिन सभी को इन बचाव कार्यो में अपनी सहायता देने की जरुरत भी है। उन्होने कहा कि उतराखंड सरकार अपने कदम भी इस दिशा में उठा रही है। दलाइलामा ने कहा कि इस बात की भी प्रसन्नता है कि वहां की सरकार इस प्राकृतिक आपदा से तो निपट रही है वहीं प्रभावितों को भी उचित सहायता प्रदान कर रही है।

उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदा किसी पर भी आ सकती है और ऐसे मेें हम सभी को अपना सहयोग भी देना चाहिए। एक दूसरे के परस्पर के सहयोग से हम किसी भी प्राकृतिक आपदा से पार सकते हैं। दलाइलामा ने कहा कि उन्होंने दलाइलामा ट्रस्ट को कहा है कि यहां पर राहत राशि भी प्रदान की जाए। बता देें इससे पहले केरल में भारी बारिश के कारण आइ बाढ़ के चलते कई लोग अपनी जान को गवां चुके हैं, और वहां पर दलाइलामा ट्रस्ट द्वारा आर्थिक सहायता प्रदान करने को कहा गया था।

chat bot
आपका साथी