डाडासीबा में ट्रेड फेयर लगाने के विरोध में उतरे स्‍थानीय व्‍यापारी, बोले- चौपट हो जाएगा उनका कारोबार

Dadasiba Market Shopkeepers व्यापार मंडल डाडासीबा की बैठक राधा कृष्ण मंदिर में व्यापार मंडल प्रधान राजेंद्र सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित करते हुए फैसला लिया गया कि डाडासीबा के सभी दुकानदार स्थानीय खड्ड में लगने वाले ट्रेड फेयर का पुरजोर विरोध करते हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 10:59 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 11:00 AM (IST)
डाडासीबा में ट्रेड फेयर लगाने के विरोध में उतरे स्‍थानीय व्‍यापारी, बोले- चौपट हो जाएगा उनका कारोबार
व्यापार मंडल डाडासीबा की बैठक राधा कृष्ण मंदिर में व्यापार मंडल प्रधान राजेंद्र सिंह की अध्यक्षता में हुई।

डाडासीबा, संवाद सूत्र। Dadasiba Market Shopkeepers, व्यापार मंडल डाडासीबा की बैठक राधा कृष्ण मंदिर में व्यापार मंडल प्रधान राजेंद्र सिंह की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित करते हुए फैसला लिया गया कि डाडासीबा के सभी दुकानदार स्थानीय खड्ड में लगने वाले ट्रेड फेयर का पुरजोर विरोध करते हैं। व्यापार मंडल मांग करता है कि इस तरह के ट्रेड फेयर भविष्य में यहां पर न आयोजित किए जाएं। कोरोना काल में इस ट्रेड फेयर से बीमारी फैलने का खतरा पनप रहा है, क्योंकि यहां पर अन्‍य राज्यों के लोग भी आते हैं। व्यापार मंडल मांग करता है कि इस ट्रेड फेयर में दुकान लगाने वाले लोगों के कोरोना टेस्ट किए जाएं, ताकि संक्रमण न फैले।

ट्रेड फेयर लगने से यहां हर वर्ष गंदगी फैलती है, जबकि सीबा पंचायत खुला शौच मुक्त घोषित की गई है। यहां पर आने वाले दुकानदार खुले में शौच जाते हैं जो स्वच्छता अभियान की धज्जियां उड़ाते हैं। दुकानदारों का कहना है कोरोना महामारी के चलते बच्चों के स्कूल बंद हैं तो इन अन्‍य राज्यों से आने वाले लोगों के ट्रेड फेयर लगाने वालों को स्वीकृति क्यों और कैसे दी जा रही है। व्यापार मंडल इसका विरोध करता है।

व्यापार मंडल प्रधान राजेंद्र सिंह गोगा ने आरोप लगाया कि ट्रेड फेयर लगाने की तैयारियां चल रही हैं यह ट्रेड फेयर करीब एक महीने तक चलेगा, जिससे डाडासीबा के स्थानीय छोटे बडे़ दुकानदार तो प्रभावित होंगे ही, लेकिन इसका बुरा असर साथ लगते 20 गांवों के छोटे दुकानदारों के कारोबार पर भी पड़ेगा। दुकानदार पहले ही कोरोना महामारी के कारण तंगहाली के दौर से गुजर रहे हैं और अगर यह ट्रेड फेयर लगता है तो उक्त कारोबारियों की नौबत भुखमरी के कगार तक पहुंच जाएगी।

उन्होंने जिला प्रशासन व प्रदेश सरकार से मांग की कि ट्रेड फेयर को अनुमति न दी जाए। इस मौके पर व्यापार मंडल सचिव सुनील शर्मा, पूर्व प्रधान अशोक मेहरा, कृष्ण दत्त शर्मा, मोहित शर्मा, राजीव मन्हास, अजय सोनी, राजकुमार, प्रवीण मेहता व रमेश धीमान सहित अन्‍य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी