दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

उद्योग मंत्री ने डाडासीबा अस्पताल को बिना सरकारी मदद के दी अल्ट्रासाउंड मशीन

उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने बिना सरकारी मदद के सिविल अस्पताल डाडासीबा को अल्ट्रासाउंड मशीन उपलब्ध करवाई है।

Industry Minister Bikram Thakur उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने बिना सरकारी मदद के सिविल अस्पताल डाडासीबा को अल्ट्रासाउंड मशीन उपलब्ध करवाई है। साथ ही पीएचसी पीरसलूही व सीएससी कस्बा कोटला में डिजिटल एक्स रे मशीनें स्थापित करवाई हैं।

Tue, 18 May 2021 01:00 AM (IST)

जसवां परागपुर, संवाद सहयोगी। कुछ लोगों के लिए राजनीति सत्ता सुख भोगने के लिए होती है, जबकि कुछ इसे साधना की तरह लेते हैं। कुछ ऐसा ही उदाहरण पेश किया है जसवां परागपुर के विधायक एवं उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर ने। विकास के मामले में वह कहीं पर भी पीछे नहीं रहे हैं। उन्होंने बिना सरकारी मदद के सिविल अस्पताल डाडासीबा को अल्ट्रासाउंड मशीन उपलब्ध करवाई है। साथ ही पीएचसी पीरसलूही व सीएससी कस्बा कोटला में डिजिटल एक्स रे मशीनें स्थापित करवाई हैं। कोरोना काल में उन्होंने सड़क व पेयजल की परियोजनाओं को धरातल पर उतारा है। इसके अलावा हलके में 300 से ऊपर सोलर लाइटें भी बिना किसी सरकारी मदद के अलग-अलग पंचायतों में स्थापित की हैं।

मंत्री बनने के बाद बिक्रम ठाकुर ने साबित कर दिया है कि यदि व्यक्ति में कार्य करने के लिए दृढ़इच्छा शक्ति हो तो बिना सरकारी बजट के भी दुर्गम क्षेत्रों को विकसित किया जा सकता है। उद्योग मंत्री ने बड़े उद्योगपतियों को समाजसेवा के लिए प्रेरित किया है और इसके सकारात्मक परिणाम देखने को मिल रहे हैं। क्षेत्र में बजट के अभाव के कारण कई ऐसे कार्य देखने को मिले हैं, जो कि उद्योगपतियों ने करवाए हैं। बिक्रम ठाकुर अपने हलके में कई संस्थान खुलवाने में कामयाब रहे हैं।

जिला परिषद सदस्य अनु राणा ने कहा विधानसभा क्षेत्र में मंत्री बिक्रम ठाकुर ने कई सुविधाएं प्रदान की हैं। सुविधाएं चिकित्सा के क्षेत्र में भी कारगर साबित होंगी। डाडासीबा अस्पताल में अल्ट्रासाउंड मशीन स्थापित होने से लोगों को लाभ मिलेगा।

उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर ने लोगों की हरसंभव सहायता के लिए प्रयास किया जा रहा है। सिविल अस्पताल डाडासीबा में अल्ट्रासाउंड मशीन व पीरसलूही तथा कस्बा कोटला में डिजिटल एक्स रे मशीनें स्थापित करवाई हैं। उद्योगपति सामाजिक कार्यों में सहयोग दे रहे हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.