साइबर सेल ने दो दिन में सुलझाया सवा 18 लाख रुपये की ठगी का मामला, शिकायतकर्ता को वापस मिली रकम

Cyber Cell Kullu ठेकेदार के बैंक खाते से 18 लाख 25 हजार रुपये चुराने के मामले में साइबर सेल ने दो दिन में ही सारी रकम की रिकवरी कर ली है। शतिर इतना तेज था कि यह ठगी शुक्रवार को की गई

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 10:42 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 10:42 AM (IST)
साइबर सेल ने दो दिन में सुलझाया सवा 18 लाख रुपये की ठगी का मामला, शिकायतकर्ता को वापस मिली रकम
18 लाख चुराने के मामले में साइबर सेल ने दो दिन में ही सारी रकम की रिकवरी कर ली है।

कुल्लू, संवाद सहयोगी। ठेकेदार के बैंक खाते से 18 लाख 25 हजार रुपये चुराने के मामले में साइबर सेल ने दो दिन में ही सारी रकम की रिकवरी कर ली है। शतिर इतना तेज था कि यह ठगी शुक्रवार को की गई, ताकि अगले दो दिन छुट्टी होने के बाद शिकायकर्ता बैंक न जा सके। गनीमत रही कि शिकायकर्ता ने तुरंत इसकी जानकारी साइबर सेल को दी और साइबर सेल ने दो दिन के अंदर ही सारी रकम रिकवर कर ली।

साइबर ठग ने शिकतकर्ता के खाते से इंशयोरेंस के नाम पर पांच लाख रुपये की एफडी बनाने की बात कही। बैंक अधिकारी के नाम पर फोन किया और ओटीपी मांगा। इसके बाद शातिर ने खाते से पहले 25 हज़ार रुपये, फिर पांच लाख और तीसरी बार 13 लाख रुपये निकाल लिए। ओटीपी न देने के कारण शातिर पैसों को निकाल नहीं पाया और तीन एफडी बैंक में भी बना ली। इसके बाद खाते से सारा पैसा उड़ाने की फिराक में था। लेकिन शिकायकर्ता ने तुरंत इसकी जानकारी साइबर सेल को दी और खाते को फ्रीज किया गया।

इसके बाद सोमवार को अधिकारी के साथ मिलकर शिकायकर्ता के 18 लाख 25 हजार रुपये वापस खाते में आ गए। ठेकेदार राकेश ने बताया कि मेरे पास एंड्रायड फोन नहीं था। पुलिस की सहायता से सारा पैसा वापस आ गया है। इसके लिए उन्‍होंने पुलिस का आभार व्यक्त किया।

पुलिस अधीक्षक कुल्लू गौरव सिंह ने बताया शिकायतकर्ता ने तुरंत साइबर सेल में शिकायत की, जिस कारण सारा पैसा वापस खाते में आ गया। सभी लोगों से आग्रह है कि किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा फोन पर ओटीपी पूछे तो कभी  न बताएं, ऑनलाइन ठगी के प्रति सभी लोग सावधान रहें। ठगी होने पर तुरंत साइबर सेल को सूचित करें।

chat bot
आपका साथी