सकोह में भी सीयू को मिली निराशा, दो स्थानों पर नहीं मिली पर्याप्त भूमि

केंद्रीय विश्वविद्यालय (सीयू) के धर्मशाला परिसर निर्माण के लिए सीयू प्रशासन को जमीन नहीं मिल पा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Sep 2021 09:12 PM (IST) Updated:Fri, 03 Sep 2021 09:12 PM (IST)
सकोह में भी सीयू को मिली निराशा,
दो स्थानों पर नहीं मिली पर्याप्त भूमि
सकोह में भी सीयू को मिली निराशा, दो स्थानों पर नहीं मिली पर्याप्त भूमि

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : केंद्रीय विश्वविद्यालय (सीयू) के धर्मशाला परिसर निर्माण के लिए सीयू प्रशासन को भूमि ही नहीं मिल पा रही है। सीयू प्रशासन ने वीरवार को जिला प्रशासन से सकोह जटेहड़ के पास भूमि मांगी थी। जिस पर प्रशासन ने भी सहमति जताई थी। प्रस्तावित भूमि का निरीक्षण करने के लिए शुक्रवार को सीयू प्रशासन व जिला प्रशासन की टीम सकोह पहुंची। सकोह में सीयू प्रशासन को भवन निर्माण के लिए पर्याप्त भूमि नहीं मिल पाई है।

धर्मशाला में बनने वाले सीयू के 30 फीसदी हिस्से के लिए अब केंद्रीय विश्वविद्यालय प्रशासन नई जगह भूमि की तलाश करेगा। केंद्रीय विश्वविद्यालय प्रशासन ने शुक्रवार को धर्मशाला में बनने वाले सीयू के 30 फीसद कैंपस के लिए सकोह में दो जगह भूमि का निरीक्षण किया। लेकिन दोनों ही जगह भवन निर्माण के लिए पर्याप्त भूमि नहीं मिल पाई। वहीं इसके बाद सीयू प्रशासन ने विधानसभा क्षेत्र धर्मशाला के तहत आते सुधेड़ में भी भवन निर्माण के लिए संभावनाएं तलाशीं, लेकिन वहां पर भी पर्याप्त भूमि की उपलब्धता भवन निर्माण की संभावनाओं के आगे आड़े आई।

उधर सीयू के परीक्षा नियंत्रक डा. सुमन शर्मा ने बताया कि टीम ने सकोह में दो स्थानों पर भूमि का निरीक्षण किया है, लेकिन दोनों ही स्थानों पर सीयू भवन के निर्माण के लिए भूमि की उपलब्धता नाकाफी है। इसके अलावा टीम ने धर्मशाला के तहत आते सुधेड़ में भी भवन निर्माण के लिए भूमि का निरीक्षण किया है, लेकिन वहां पर भी पर्याप्त भूमि नहीं मिल पाई है। अब धर्मशाला में बनने वाले 30 फीसद कैंपस के लिए और जगह भूमि की तलाश की जाएगी।

chat bot
आपका साथी