Students Alert हिमाचल प्रदेश कृषि विश्‍वविद्यालय ने घोषित किया एमएससी एग्रीकल्‍चर, एमवीएससी प्रवेश परीक्षा का परिणाम

हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय ने एमएससी कृषि तथा एमवीएससी यानी मास्‍टर्स इन वेटरीनरी साइंसेज इत्यादि कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए तीन अक्तूबर 2021 को आयोजित ‘प्रवेश परीक्षा-2021’ का परिणाम घोषित कर दिया है। यह परिणाम विश्‍वविद्यालय की वेबसाइट पर देखा जा सकता है।

By Navneet ShramaEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 05:24 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 05:24 PM (IST)
Students Alert हिमाचल प्रदेश कृषि विश्‍वविद्यालय ने घोषित किया एमएससी एग्रीकल्‍चर, एमवीएससी प्रवेश परीक्षा का परिणाम
चौधरी सरवण कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्‍वविद्यालय ने घोषित किया प्रवेश परीक्षा का परिणाम।

पालमपुर, जागरण टीम। चौधरी सरवण कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय ने एमएससी कृषि तथा एमवीएससी यानी मास्‍टर्स इन वेटरीनरी साइंसेज इत्यादि कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए तीन अक्तूबर, 2021 को आयोजित ‘प्रवेश परीक्षा-2021’ का परिणाम घोषित कर दिया है। प्रवेश परीक्षा का परिणाम रोल नंबर के आधार पर विश्वविद्यालय के वेबसाइट पर डाल दिया गया है।

चौधरी सरवण कुमार हिमाचल प्रदेश कृषि विश्वविद्यालय द्वारा एमएससी कृषि में प्रवेश के लिए काउंसलिंग 26 अक्टूबर सुबह 10.00 बजे प्रारंभ होगी लेकिन एमवीएससी में प्रवेश के लिए काउंसलिंग की तिथि बाद में अधिसूचित की जाएगी। विश्‍वविद्यालय प्रबंधन द्वारा तय की जाने वाली तिथि का ब्योरा विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर प्रदर्शित कर दिया जाएगा।

एमएससी कृषि में प्रवेश के लिए काउंसलिंग के लिए अभ्यर्थियों को 26 अक्‍टूबर सुबह 10.00 बजे अपने एडमिट कार्ड के साथ सभी मूल प्रमाण पत्र साथ लाने होंगे। अभ्यर्थियों को काउंसलिंग प्रपत्र के साथ सभी प्रमाण पत्रों का एक सत्‍यापित सैट व वेबसाइट में दिखाई गई कोरोना संबंधी स्‍व घोषणा वाला प्रपत्र भी भरकर लाना होगा। अभ्यर्थी काउंसलिंग के विषय में विस्तृत जानकारी विश्वविद्यालय के वेबसाइट http://hillagric.ac.in से ही प्राप्त कर सकते हैं।

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश कृषि विश्‍वविद्यालय की स्‍थापना का मूल उद्देश्‍य हिमाचल प्रदेश के किसानों के लिए नित नए शोध कारना,उन्‍हें खेतों तक पहुंचाना है। इसके अलावा नई पौध को कृषि विज्ञान में निष्‍णात करने की भूमिका भी यह विश्‍वविद्यालय निभा रहा है। विश्‍वविद्यालय के कुलपति डाएचके चौधरी का कहना है कि विश्‍वविद्यालय किसानों के लिए समर्पित है।

chat bot
आपका साथी