इंदौरा में शादी समारोह में जुट रही भीड़, चार आयोजकों से वूसला 20 हजार रुपये जुर्माना Kangra News

Crowd in Marriage प्रशासन की सख्ती का भी लोगों पर असर नहीं हो रहा है। लोग इतना भी नहीं समझ रहे कि कोरोना महामारी में उनकी एक चूक खुद अपने और दूसरों के लिए जानलेवा साबित हो सकती है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 08:26 AM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 08:26 AM (IST)
इंदौरा में शादी समारोह में जुट रही भीड़, चार आयोजकों से वूसला 20 हजार रुपये जुर्माना Kangra News
प्रशासन की सख्ती का भी लोगों पर असर नहीं हो रहा है।

भदरोआ, संवाद सूत्र। Crowd in Marriage, प्रशासन की सख्ती का भी लोगों पर असर नहीं हो रहा है। लोग इतना भी नहीं समझ रहे कि कोरोना महामारी में उनकी एक चूक खुद अपने और दूसरों के लिए जानलेवा साबित हो सकती है। लोगों द्वारा शादियों में 20 लोगों की परमिशन लेने के बावजूद उससे दोगुना लोग इकठे कर रहे हैं। इन पर सख्ती से कार्रवाई करने के लिए प्रशासनिक अधिकारियो की अगुवाई में राजस्व विभाग के फील्ड कर्मचारियों और पुलिस बल को साथ लेकर शादियों में औचक निरीक्षण करने के लिए टीमें बनाई गई हैं।

नायब तहसीलदार इंदौरा मदन लाल के नेतृत्व में पुलिस थाना इंदौरा के सहायक उपनिरीक्षक वलवीर सिह, पटवारी गोपाल शर्मा व विजय कुमार पटवारी को साथ लेकर इंदौरा क्षेत्र में 7 अलग अलग जगहें पर हो रही शादियों में दबिश दी। नायब तहसीलदार ने बताया कि सात में से चार जगह बडूखर, सुरडवां, बकराडबा व दियोठी में हो रही शादियों में 20 से ज्यादा लोग शामिल होने के साथ साथ बिना मास्क व शारीरिक दूरी की अवेहलना करते हुए पाए गए।

शादी समारोहों का आयोजन करने वाले चार लोगो को 5-5 हजार रुपये मौके पर जुर्माना किया गया और कोविड के चलते सरकार द्वारा दिए गए आदेशों की पालना करने की बात कही गई।

सेवानिवृत्ति पर लगा दी धाम

नगरोटा बगवां। नगरोटा बगवां उपमंडल के अंतर्गत ग्राम पंचायत पठियार के सुकड में रविवार को सेवानिवृत्त होने पर कुलवंत कुमार द्वारा आयोजित धाम को मौके पर पहुंचकर तहसीलदार कुल ताज में जहां रुकवाया। वहीं पर 5000 का जुर्माना भी वसूला गया। तहसीलदार ने बताया कि 1 मई से प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना नियमों की बंदिशों को बढ़ाते हुए किसी भी धाम एवं अन्य समारोह के आयोजन पर रोक लगाई गई है। धाम आयोजन की खबर मिलने पर मौके पर छापामारी की गई। कोविड-19 के तहत बनाए गए सभी नियमों की पालना करना समाज के प्रत्येक वर्ग का कर्तव्य है। उपमंडल में आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों पर नजर रखी जा रही है। पंचायत प्रतिनिधियों से अपील की कि इस प्रकार के आयोजनों की खबर अवश्य प्रशासन तक पहुंचाएं ताकि उचित कार्यवाही को अंजाम दिया जा सके।

chat bot
आपका साथी