प्रदेश में आज से खुल गईं क्रिकेट अकादमियां, हर खेल में कोविड प्रोटोकाल का पालन जरूरी

Cricket Academy Open दुबई में क्रिकेट आइपीएल के रोमांच के बीच हिमाचल प्रदेश में भी खिलाड़ी खेल का आनंद ले सकेंगे। प्रदेश में पांचों जगह धर्मशाला बिलासपुर हमीरपुर ऊना और शिमला में क्रिकेट अकादमियां खुल गईं। आज से खिलाड़ी क्रिकेट के शॉट लगा सकेंगे।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 08:58 AM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 08:58 AM (IST)
प्रदेश में आज से खुल गईं क्रिकेट अकादमियां, हर खेल में कोविड प्रोटोकाल का पालन जरूरी
हिमाचल प्रदेश में आज क्रिकेट अकैडमी शुरू हो गई हैं।

शिमला, जेएनएन। दुबई में क्रिकेट आइपीएल के रोमांच के बीच हिमाचल प्रदेश में भी खिलाड़ी खेल का आनंद ले सकेंगे। प्रदेश में पांचों जगह धर्मशाला, बिलासपुर, हमीरपुर, ऊना और शिमला में क्रिकेट अकादमियां खुल गईं। यहां कोच की मौजूदगी में रोजाना सुबह-शाम दो सत्र चलते हैं। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने पांचों क्रिकेट अकादमियों में खेल सत्र शुरू करने के लिए तैयारी कर ली थी। धर्मशाला में लड़कियों के लिए हाॅस्टल की सुविधा है।

कोच की उपस्थिति में होंगे अन्य खेल

युवा सेवाएं एवं खेल विभाग की ओर से इंडोर या आउटडोर खेल खेलने के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। खेल में कोविड प्रोटोकाल का पालन जरूरी होगा। अब पहली अक्टूबर से राज्य के हर जिला और उपमंडल स्तर पर प्रशिक्षक या कोच की उपस्थिति में खेलने की अनुमति रहेगी। विभाग के बिलासपुर और ऊना में दो खेल हास्टल हैं, जहां पर एथलेटिक्स, हाकी, वालीबाॅल, बास्केटबाॅल सहित कई दूसरे खेलों की सुविधा प्राप्त है।

जिला खेल अधिकारी शिमला निर्मला चौहान का कहना है शारीरिक दूरी का पालन करते हुए क्रिकेट अकादमी में क्रिकेटर खेल सकेंगे। इसी तरह से हाकी व फुटबाॅल भी खेलने की सुविधा होगी। कोच खिलाडिय़ों के बीच ध्यान रखेंगे।

निदेशक युवा सेवाएं एवं खेल विभाग हेमराज बेरवा का कहना है प्रत्येक खेल में खिलाडिय़ों को ध्यान रखना होगा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए नियमों का पालन हो। खेल परिसरों में खिलाड़ी प्रशिक्षकों की मौजूदगी में खेल सकते हैं और प्रशिक्षण प्राप्त कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी