माैत को दावत दे रहे फोरलेन के क्रैश बैरियर, कंस्ट्रक्शन कंपनी की लापरवाही लोगों की जान पर पड़ रही भारी

मंडी जिले के नौलखा से डडाैर के बीच फाेरलेन का निर्माण कर रही कंस्ट्रक्शन कंपनी निर्माण कार्य में कोताही बरत रही है। फोरलेन के मध्य लाइन में लगाए गए क्रैश बैरियर मौत को दावत दे रहे हैं। क्रैश बैरियर से टकराने के कारण आए दिन दर्दनाक हादसे हाे रहे हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 06:46 AM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 07:37 AM (IST)
माैत को दावत दे रहे फोरलेन के क्रैश बैरियर, कंस्ट्रक्शन कंपनी की लापरवाही लोगों की जान पर पड़ रही भारी
नौलखा से डडाैर के बीच फाेरलेन का निर्माण कर रही कंस्ट्रक्शन कंपनी निर्माण कार्य में कोताही बरत रही है।

मंडी, जागरण संवाददाता। Manali Chandigarh Fourlane, मंडी जिले के नौलखा से डडाैर के बीच फाेरलेन का निर्माण कर रही कंस्ट्रक्शन कंपनी निर्माण कार्य में कोताही बरत रही है। फोरलेन के मध्य लाइन में लगाए गए क्रैश बैरियर मौत को दावत दे रहे हैं। क्रैश बैरियर से टकराने के कारण आए दिन दर्दनाक हादसे हाे रहे हैं। गत सप्ताह नौलखा के पास एक कार क्रैश बैरियर से टकरा गई थी। इससे एक युवक की मौत हो गई थी। दूसरा अभी भी जिंदगी व मौत से जंग लड़ रहा है। सोमवार रात मनाली से चंडीगढ़ जा रहा एक इलेक्ट्रानिक्स कंपनी का टेंपो क्रैश बैरियर से टकरा गया। इससे टेपों क्षतिग्रस्त हो गया।

चालक की जान बाल बाल बची। हादसों की वजह मध्य लाइन में लगाए गए आधे अधूरे क्रैश बैरियर हैं। वाहन चालकों को सचेत करने के लिए ऐसे स्थानों पर कंस्ट्रक्शन कंपनी की तरफ से कोई चेतावनी बोर्ड नहीं लगाए हैं। न सुरक्षा के कोई उपाय किए गए हैं। रिफ्लेक्टर के अभाव में चालकों को रात के समय क्रैश बैरियर नजर नहीं आ रहे हैं। इन दिनों क्षेत्र में घना कोहरा पड़ना शुरु हो गया है। इससे दृश्यता में भारी कमी आई है।

पुलिस प्रशासन कई बार कंस्ट्रक्शन कंपनी से क्रैश बैरियर की हालत सुधारने की मांग कर चुका है,लेकिन कंपनी के अधिकारियों के कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है। डडौर के समीप कंस्ट्रक्शन कंपनी की पोकलेन ने बिजली विभाग के खजरी सब स्टेशन के ढांचे को टक्कर मार दी। इससे ट्रांसफार्मर शार्ट होने से क्षतिग्रस्त हो गया। क्षेत्र की जनता को 24 घंटे से अधिक समय तक बिना बिजली से रहना पड़ा। बिजली विभाग ने कंस्ट्रक्शन कंपनी के विरुद्ध थाना बल्ह में मामला दर्ज करवाया है। कंस्ट्रक्शन कंपनी नुकसान की भरपाई करने काे तैयार नहीं है। विभाग को करीब एक लाख रुपये का नुकसान हुआ है।

क्‍या कहते हैं अधिकारी

कंस्ट्रक्शन कंपनी की पोकलेन की टक्कर से खजरी सब स्टेशन का ट्रांसफार्मर शार्ट होने से जल गया है। कंपनी के विरुद्ध थाना बल्ह में मामला दर्ज करवाया गया है। विकास शर्मा, वरिष्ठ अधिशाषी अभियंता, बिजली बोर्ड मंडल सुंदरनगर। आधे अधूरे क्रैश बैरियर के कारण सड़क हादसे होने से संबंधित शिकायत मिली है। कंस्ट्रक्शन कंपनी को क्रैश बैरियर की हालत सुधारने के निर्देश दिए गए हैं। अगर कोई हादसा पेश आता है तो कंस्ट्रक्शन कंपनी के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई होगी। आशीष शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मंडी।
chat bot
आपका साथी