Covid Vaccination Centers: जिला कांगड़ा में आज 61 केंद्रों में होगा टीकाकरण, कोविड के एक्टिव केस में बढ़ोतरी

Covid Vaccination Centers उपायुक्त डा. निपुण जिंदल ने बताया कि जिला कांगड़ा में कोविड संक्रमण के 35 नए मामले सामने आए हैं। सात लोग कोविड संक्रमित स्वस्थ भी हुए हैं। उन्होंने कहा कि जिला में आज 61 टीकाकरण केंद्रों में टीकाकरण किया जाएगा।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 09:11 AM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 09:11 AM (IST)
Covid Vaccination Centers: जिला कांगड़ा में आज 61 केंद्रों में होगा टीकाकरण, कोविड के एक्टिव केस में बढ़ोतरी
जिला में आज 61 टीकाकरण केंद्रों में टीकाकरण किया जाएगा।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Covid Vaccination Centers, उपायुक्त, डा. निपुण जिंदल ने बताया कि जिला कांगड़ा में कोविड संक्रमण के 35 नए मामले सामने आए हैं। सात लोग कोविड संक्रमित स्वस्थ भी हुए हैं। ज़िला में किसी भी कोरोना संक्रमित की मृत्यु नहीं हुई है और ज़िला में कुल कोविड के 368 एक्टिव केस हैं। सभी संक्रमित लोगों के उपचार के लिए उचित व्यवस्था की गई है और होम आइसोलेशन में रह रहे रोगियों को दवाइयां तथा आवश्यक चिकित्सा उपकरण भी उपलब्ध करवाए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जिला में आज  61 टीकाकरण केंद्रों में टीकाकरण किया जाएगा। टीकाकरण भवारना, खैरियां, धीरा, डाडासीबा, सुनेहत, गरली, रक्कड़ , नारी, चामुखा, लग बलियाणा, जंडौर, लग, फतेहपुर, रेहन, रे, राजा का तालाब, धमेटा, भरमाड़, बरोट बनाल, नांगल, गोलवां, तलाड़ा, समलेट, गंगथ, सदवां, गनोह, मंगवाल, औंद, डन्नी, नूरपुर, इंदौरा, हगवाल, मल्हाड़ी, डाह कुल्हाड़ा, बकरवां, बलीर, ज्वालामुखी, देहरा, नौशेहरा, मूहल, महाकाल, बैजनाथ, चढियार, पपरोला, नगरोटा सूरियां, कुठेहड़, कोटला, स्पेल, बनोली, मतलाहड, नंदरुल, दाड़ी, बगली, तक्कीपुर, खनियारा, गब्बला अंदराहड़, राजल, प्लेरा, लंज, टंडन क्लब कांगड़ा में वैक्सीन लगाई जाएगी।

सभी को कोविड प्रोटोकाल की अनुपालना करनी होगी

उपायुक्त ने कहा कि कोविड प्रोटोकाल की अनुपालना सभी नागरिकों को सुनिश्चित करनी होगी और टीकाकरण के बाद भी कोविड प्रोटोकाल की अनुपालना जरूरी है। उन्होंने कहा खांसी, बुखार इत्यादि के लक्षण होने पर टेस्ट जरूर करवाएं तथा इसके लिए सभी सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में टेस्ट की सुविधा प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थलों पर भी दो गज दूरी की अनुपालना सुनिश्चित करें तथा मास्क का उपयोग भी किया जाना जरूरी है तभी कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है।

जिला ऊना में कोरोना के 12 नए  मामले, तीन लोग हुए स्वस्थ

ऊना। जिले में बुधवार को हुए कोरोना के 12 नए मामले सामने आए हैं। तीन लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए है। सक्रिय मामले बढ़कर 91हो गए है। 80 कोरोना संक्रमित होम आइसोलेट हैंं। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से विभिन्न जगहों पर 1500 लोगों के सैंपल लिए गए है। जिला के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रमन कुमार शर्मा ने बताया कि गगरेट, अम्ब व बंगाणा के 12 लोग कोरोना संक्रमित आए हैं। जिला के लोगों से अपील की है कि कोरोना नियमों की कड़ाई से पालना करें। घर से निकलते समय मास्क जरुर लगाएं। समय-समय पर हाथ धोने और सैनिटाइज करने के साथ ही शारीरिक दूरी जरुर रखें। भीड़भाड़ के क्षेत्र में दूर रहें। ताकि कोरोना संक्रमण से बचाव हो सके। वैक्सीन कोरोना से बचाव के लिए सबसे महत्वपूर्ण हथियार है। किसी भी तरह से तबीयत खराब होने पर समीप के स्वास्थ्य केंद्र में जाकर टेस्ट करवाना चाहिए।

chat bot
आपका साथी