जोगेंद्रनगर में गंभीर कोविड मरीजों को अब अस्पताल प्रशासन से भी मिलेगा ऐंबुलेंस सुविधा का लाभ

जोगेंद्रनगर में कोरोना संक्रमण के कारण गंभीर स्थिति में जरूरतमंद मरीजों को कोविड अस्पताल लाने व ले जाने में अब एंबुलेंस की सुविधा से महरूम नहीं होना पड़ेगा। कोविड 19 संक्रमण की दृष्टि से सिविल अस्पताल जोगेंद्रनगर में तैनात एक एंबुलेंस को तैयार कर लिया गया है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 04:02 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 04:03 PM (IST)
जोगेंद्रनगर में गंभीर कोविड मरीजों को अब अस्पताल प्रशासन से भी मिलेगा ऐंबुलेंस सुविधा का लाभ
जरूरतमंद मरीजों को कोविड अस्पताल लाने व ले जाने में अब एंबुलेंस की सुविधा से महरूम नहीं होना पड़ेगा।

राजेश शर्मा, जोगेंद्रनगर। जोगेंद्रनगर में कोरोना संक्रमण के कारण गंभीर स्थिति में जरूरतमंद मरीजों को कोविड अस्पताल लाने व ले जाने में अब एंबुलेंस की सुविधा से महरूम नहीं होना पड़ेगा। कोविड 19 संक्रमण की दृष्टि से सिविल अस्पताल जोगेंद्रनगर में तैनात एक एंबुलेंस को तैयार कर लिया गया है तथा अब जरूरत पडऩे पर कोविड के गंभीर मरीजों के लिए इसका इस्तेमाल किया जा सकेगा।

इस बात की पुष्टि करते हुए वरिष्ठ चिकित्साधिकारी (एस.एम.ओ.) सिविल अस्पताल जोगेंद्रनगर डॉ. रोशन लाल कौंडल ने बताया कि जोगेंद्रनगर प्रशासन के सहयोग से अस्पताल में उपलब्ध एक एंबुलेंस को गंभीर कोविड 19 मरीजों की दृष्टि से तैयार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि गंभीर कोविड संक्रमित लोगों को लाने व ले जाने के लिए अब एंबुलेंस सुविधा के लिए लंबा इंतजार नहीं करना पड़ेगा तथा इसके लिए अस्पताल में ही उपलब्ध एक एंबुलेंस को तैयार कर लिया गया है। इस सुविधा के कारण अब कोविड संक्रमित गंभीर रोगियों को कोविड अस्पताल पहुंचाने में सुविधा होगी तथा समय पर उपचार भी संभव होगा।

डॉ. रोशन लाल कौंडल ने बताया कि अस्पताल में सर्दी, जुकाम व बुखार से ग्रस्त आने वाले मरीजों की जांच के लिए अस्पताल परिसर में ही स्थानीय प्रशासन के सहयोग से फल्यू कॉर्नर भी बनकर तैयार हो गया है। एल्युमिनियम से तैयार इस फल्यू कॉर्नर में अब कोविड संक्रमण के चलते मरीजों को जांचने में जहां डॉक्टरों एवं अन्य पैरामेडिकल स्टॉफ को सुविधा होगी तो वहीं कोविड संक्रमित मरीजों को अस्पताल परिसर के बाहर ही आईसोलेट किया जा सकेगा। इसके अलावा अस्पताल परिसर में ही एक आपातकालीन कैबिन भी बनकर तैयार हो गया है।

chat bot
आपका साथी