जिला कांगड़ा में 249 पहुंचे कोविड-19 के एक्टिव केस, लोग बरतें एहतियात

जिला कांगड़ा में कोविड-19 के एक्टिव मामले बढ़ने लगे हैं अब एक्टिव मामले 249 तक जा पहुंचे हैं। लेकिन बाजार व अन्य स्थानों पर लोग कोविड-19 का सख्ती से पालन नहीं कर रहे हैं। ऐसे में आने वाले दिनों में यह आंकड़ा और बढ़ने का खतरा है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 06 Aug 2021 08:30 AM (IST) Updated:Fri, 06 Aug 2021 08:30 AM (IST)
जिला कांगड़ा में 249 पहुंचे कोविड-19 के एक्टिव केस, लोग बरतें एहतियात
जिला कांगड़ा में कोविड-19 के एक्टिव मामले बढ़ने लगे हैं।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। जिला कांगड़ा में कोविड-19 के एक्टिव मामले बढ़ने लगे हैं अब एक्टिव मामले 249 तक जा पहुंचे हैं। लेकिन बाजार व अन्य स्थानों पर लोग कोविड-19 का सख्ती से पालन नहीं कर रहे हैं। ऐसे में आने वाले दिनों में यह आंकड़ा और बढ़ने का खतरा है।

ऐसे में जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग भी लोगों से आग्रह कर हा है कि कोविड-19 नियमों का पालना करें, तीसरी लहर के कदम बढ़ने से पहले सतर्क हो जाएं, लेकिन ऐसा हो नहीं रहा है। जिला में बीते रोज ही कोविड संक्रमण के 34 नए मामले सामने आए हैं। सुखद यह भी है कि बीस लोग कोविड संक्रमण से स्वस्थ भी हुए हैं। लेकिन अभी भी एक्टिव केस अधिक हैं और बढ़ रहे हैं, इस लिए कोविड-19 नियमों की पालना अति आवश्यक है।

यह बोले जिलाधीश कांगड़ा

उपायुक्त डॉ. निपुण जिदंल ने बताया कि कांगड़ा जिला में अब कोविड के एक्टिव केस 249 हैं। सभी संक्रमित नागरिकों के उपचार के लिए उचित व्यवस्था की गई है, होम आइसोलेशन में रह रहे कोविड रोगियों को दवाइयां तथा आवश्यक चिकित्सा उपकरण उपलब्ध करवाए जा रहे हैं। उपायुक्त ने कहा कि सरकार तथा जिला प्रशासन कोविड संक्रमण से निपटने के लिए पूरी तरह से सतर्क और सजग है।

उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थलों पर भी सामाजिक दूरी का अनुपालन सुनिश्चित करें तथा मास्क का उपयोग भी किया जाना जरूरी है तभी कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है। ज्यादा से ज्यादा लोग टीकाकरण करवा लें, इससे तीसरी लहर के खतरे को कम से कम किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी