नोटिस भेजने पर भी बिजली बिल जमा नहीं करवा रहे उपभोक्‍ता, बोर्ड बड़ी कार्रवाई की तैयारी में, कटेंगे कनेक्‍शन

विद्युत बोर्ड ने उपभोक्ताओं को बिल जमा करवाने के लिए अंतिम नोटिस जारी कर दिए हैं। यदि उपभोक्ता इन बिलों को बोर्ड की ओर से निर्धारित अंतिम तिथि को जमा नहीं करवाते हैं तो बोर्ड ने दो टूक शब्दों में कह दिया है कि उनके कनेक्शन काट दिए जाएंगे।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 06:45 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 07:54 AM (IST)
नोटिस भेजने पर भी बिजली बिल जमा नहीं करवा रहे उपभोक्‍ता, बोर्ड बड़ी कार्रवाई की तैयारी में, कटेंगे कनेक्‍शन
विद्युत बोर्ड ने उपभोक्ताओं को बिल जमा करवाने के लिए अंतिम नोटिस जारी कर दिए हैं।

भराड़ी, जनकराज शर्मा। Electricity Bill, कोरोना काल में जहां लोगों को जीवन यापन करना मुश्किल हो रहा है वहीं विद्युत बोर्ड ने उपभोक्ताओं को बिल जमा करवाने के लिए अंतिम नोटिस जारी कर दिए हैं। यदि उपभोक्ता इन बिलों को बोर्ड की ओर से निर्धारित अंतिम तिथि को जमा नहीं करवाते हैं तो बोर्ड ने दो टूक शब्दों में कह दिया है कि उनके कनेक्शन काट दिए जाएंगे। विद्युत उपमंडल भराड़ी के तहत उपभोक्ताओं के पास करीब 16 लाख 41 हजार 227 रुपये की राशि फंसी हुई है, लेकिन उपभोक्ता इन बिलों को जमा करवाने में रुचि नहीं दिखा रहे हैं। विभाग ने इन उपभोक्ताओं को पहले भी नोटिस जारी किए थे, लेकिन इसके बावजूद इनके कान पर जूं नहीं रेंगी।

इस कारण अब बिजली बोर्ड ने इन उपभोक्ताओं को अंतिम नोटिस हाथ में थमा दिए हैं। सूत्रों की मानें तो बिजली बोर्ड के तहत घरेलू और व्यवसायिक उपभोक्ताओं के अलावा कृषि उपभोक्ता भी शामिल हैं, जिनके पास यह लाखों रुपए फंसे हुए हैं। घरेलू उपभोक्ताओं के पास 9 लाख 22 हजार रुपये फंसे हुए हैं, जबकि व्यवसायिक उपभोक्ताओं के पास करीब चार लाख रुपए के बिल लंबित पड़े हुए हैं। इसके अतिरिक्त कृषि संबंधी बिजली बिल के रूप में 54 हजार रुपए फंसे हुए हैं। इसके अतिरिक्त एनडीएनसी उपभोक्ताओं के पास 76 हजार रुपये का भुगतान लंबित पड़ा हुआ है।

बिजली बोर्ड के सहायक अभियंता राजेश धीमान ने बताया कि विद्युत उपमंडल भराड़ी के तहत उपभोक्ताओं के पास 16 लाख 41 हजार 227 रुपये लंबित पड़े हैं। इन उपभोक्ताओं को पहले भी नोटिस जारी किए गए थे लेकिन उपभोक्ताओं ने बिल जमा नहीं करवाए। इसके चलते अब उन्हें अंतिम नोटिस भेज कर 25 जून तक बिजली बिल जमा करवाने के निर्देश जारी किए गए हैं। यदि यह उपभोक्ता 25 जून तक बिल जमा नहीं करवाते हैं तो उनके कनेक्शन काट दिये जाएंगे। उन्होंने कहा कि लोगों को समय पर बिल जमा करवा देने चाहिए ताकि किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

chat bot
आपका साथी