18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का वैक्‍सीनेशन शुरू, युवाओं के ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन में छूट रहे पसीने

Coronavirus Vaccination हिमाचल प्रदेश सरकार की ओर से आज से शुरू 18 वर्ष से ज्‍यादा उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने के अभियान के कारण युवाओं को स्लॉट बुक करवाने के लिए भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 09:43 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 09:43 AM (IST)
18  वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का वैक्‍सीनेशन शुरू, युवाओं के ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन में छूट रहे पसीने
18 वर्ष से ज्‍यादा उम्र के लोगों को स्लॉट बुक करवाने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

ज्वालामुखी, संवाद सहयोगी। Coronavirus Vaccination, हिमाचल प्रदेश सरकार की ओर से आज से शुरू 18 वर्ष से ज्‍यादा उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने के अभियान के कारण युवाओं को स्लॉट बुक करवाने के लिए भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। युवाओं का कहना है पिछले दो-तीन दिन से लगातार प्रयास कर रहे हैं। लेकिन स्लॉट बुक नहीं हो रहे हैं, जबकि पिछले माह जब केंद्र व प्रदेश सरकार ने जब ऑनलाइन पंजीकरण शुरू किया था, तब कई युवाओं ने रजिस्ट्रेशन करवा दी थी। लेकिन अब दोबारा नए सिरे से स्लॉट बुक कर रजिस्ट्रेशन करने की प्रक्रिया बेहद परेशानी वाली है।

यह भी पढ़ें: उच्च रक्तचाप के मरीजों के लिए कोरोना ज्यादा खतरनाक, 35 फीसद पहाड़ी लोग भी इसकी चपेट में, जानिए बचाव के उपाय

युवाओं ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि पिछले माह के आखिरी सप्ताह में जो युवाओं ने रजिस्ट्रेशन करवाई है। उसे बहाल रखा जाए और उन्हें इंजेक्शन लगाने की प्रक्रिया शुरू की जाए। पिछले माह के आखिरी सप्ताह में भी उन्होंने रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन करवाई थी। अब नए सिरे से रजिस्ट्रेशन करवाने से परेशानी हो रही है। कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है स्लॉट बुक नहीं हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें: कोविड वैक्‍सीनेशन के बाद कुछ समय के लिए डाउन होती है इम्‍यूनिटी, जानिए किस तरह बरतें सावधानी

ऐसे में युवाओं को भारी परेशानी हो रही है। सरकार इस और कोई विशेष ध्यान दें और पिछले माह के आखिरी सप्ताह में जिन युवाओं ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवाई है उन्हें इंजेक्शन लगाने की स्वीकृति प्रदान करें, ताकि युवाओं को राहत मिल सके।

यह भी पढ़ें: Himachal Coronavirus Update: कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने की दर में सुधार, मौत का आंकड़ा बढ़ा

यह भी पढ़ें: हिमाचल में अब चेरी के साथ सेब और सब्‍ज‍ियां खरीदने भी खेतों में पहुंचेंगी नामी कंपनियां, पढ़ें खबर

chat bot
आपका साथी