नूरपुर की विनय गली में कोरोना संक्रमण के छह मामले आए माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया

कांगड़ा के नूरपुर मेंविनय गली को कोरोना संक्रमण के छह मामले आने के बाद माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। राहत की बात यह है कि प्रशासन इस क्षेत्र में आवश्‍यक वस्‍तुएं पहुंचाने का दायित्‍व ले रहा है।

By Navneet ShramaEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 04:42 PM (IST) Updated:Wed, 28 Apr 2021 04:42 PM (IST)
नूरपुर की विनय गली में कोरोना संक्रमण के छह मामले आए माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया
हिमाचल प्रदेश में कोरोना टेस्‍ट के आंकड़ों के मुताबिक बुधवार को रिकवरी रेट 81 प्रतिशत के करीब रहा।

नूरपुर,संवाद सहयोगी। नूरपुर शहर के वार्ड नंबर 6 विनय गली में पिछले दिन एक साथ 6 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उनके घरों सहित साथ लगते वार्ड नंबर पांच के घरों को माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है जबकि इसी गली में साथ लगते अन्य घरों को बफर जोन में रखा गया है।

एसडीएम डॉ. सुरेंद्र ठाकुर के मुताबिक बताया कि इस क्षेत्र को तत्‍काल पूरी तरह सील कर दिया गया है। संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए नगर परिषद के कर्मियों ने बुधवार को भी शहर को सेनिटाइज किया। उन्होंने बताया कि कंटेनमेंट क्षेत्र में पुलिस द्वारा नाकाबंदी कर दी गई है। इसके अतिरिक्त  आने-जाने वाले सभी लोगों तथा वाहनों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है। इसके अतिरिक्त क्षेत्र से गुजरने वाले वाहनों सहित क्षेत्र को सेनिटाइज किया गया है। उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र में विशेष परिस्थितियों को छोड़ कर आम लोगों तथा वाहनों की आवाजाही पर पूर्ण रोक रहेगी।  जबकि मेडिकल  इमरजेंसी, मेडिकल सहित अन्य आवश्यक सेवाओं में तैनात लोगों को बंदिशों में छूट रहेगी।

सभी संक्रमित लोगों के  स्वास्थ्य पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा नियमित निगरानी रखी जा रही है। इस क्षेत्र में लोगों को उनकी मांग पर रोज़मर्रा की जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति स्थानीय नगर परिषद द्वारा सुनिश्चित करवाई जाएगी।   

एसडीएम ने अपील की है कि कि सभी लोगों के लिए मास्क अथवा फेस कवर लगाना जरूरी है और सभी इनका प्रयोग करें। इसके अतिरिक्त सभी लोगों को आरोग्य सेतु एप्प डाउनलोड करना भी अनिवार्य है। उन्होंने पहली मई से 18 वर्ष की आयु के लोगों के लिए शुरू होने वाले तीसरे टीकाकरण अभियान के लिए आज से ही अपना पंजीकरण करवाने का आग्रह किया है।

chat bot
आपका साथी