Coronavirus: खणी में 34 वर्षीय युवक और छतराड़ी पंचायत में 13 साल का किशोर कोरोना संक्रमित

Himachal Coronavirus News स्वास्थ्य विभाग के पास पहुंची रिपोर्ट में खणी और छतराड़ी पंचायत के दो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 12:16 PM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 12:16 PM (IST)
Coronavirus: खणी में 34 वर्षीय युवक और छतराड़ी पंचायत में 13 साल का किशोर कोरोना संक्रमित
Coronavirus: खणी में 34 वर्षीय युवक और छतराड़ी पंचायत में 13 साल का किशोर कोरोना संक्रमित

चंबा, जेएनएन। जिला चंबा में पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग के पास पहुंची रिपोर्ट में दो और लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से एक 34 वर्षीय व्यक्ति भरमौर की ग्राम पंचायत खणी के लाहल गांव का रहने वाला है, जो कि हाल ही में करोना संक्रमित पाए गए व्यक्ति के संपर्क में आया था। प्राथमिक संपर्क में आने के बाद उसे होम क्वारंटाइन किया गया था। वहीं, दूसरा मामला 13 वर्षीय किशोर छतराडी पंचायत के बौर गांव का रहने वाला है, जो हाल ही में गुजरात से वापस आया था, यहां आने के बाद इसे होम क्वारंटाइन किया गया था।

इसके अलावा तीन लोगों ने करोना को मात भी दी है। इन्हें कोविड केयर सेंटर से छुट्टी दे दी गई है। कोरोना संक्रमित पाए जाने वाले दो लोगों को कोविड केयर सेंटर बालू में रखा जाएगा, जहां पर उनका आगामी उपचार चलेगा। दो लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने और तीन लोगों के स्वस्थ होने के बाद जिला चंबा में एक्टिव केसों की संख्या 38 पहुंच गई है। जबकि, अब तक कुल 119 लोग संक्रमित हुए हैं।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा सोमवार को कुल 74 सैंपलों की जांच की गई, इनमें से पांच फॉलोअप सैंपल थे। दो फॉलोअप सैंपल की जांच टांडा में की गई, जबकि तीन की जांच मेडिकल कॉलेज चंबा की लैब में हुई। इसमें तीन की रिपोर्ट नेगेटिव रही, जबकि दो फॉलोअप सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव बनी रही।

वहीं, 69 सैंपलों की जांच मेडिकल कॉलेज चंबा में की गई। इनमें से 67 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव रही। जबकि, दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उधर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी चंबा डॉ. राजेश गुलेरी का कहना है जिला चंबा में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के मामलों को ध्यान में रखते हुए सभी लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है। यदि दिशा-निर्देशों का पालन करेंगे तो संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है।

chat bot
आपका साथी