Kangra Covid Cases: जिला कांगड़ा ने कोरोना संक्रमण ने बढ़ाई चिंता, एक्टिव केस 500 के पार पहुंचे

Kangra Covid Cases जिला कांगड़ा में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या बढ़ने से कांगड़ा के लोगों में फिर से दहशत बढ़ गई है। तीन महीने के बाद एक दिन में कोरोना संक्रमण के नए मामले आने का आंकड़ा 100 के पार पहुंचा। जिला में सक्रिय मामले 512 हो गए हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 08:48 AM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 08:48 AM (IST)
Kangra Covid Cases: जिला कांगड़ा ने कोरोना संक्रमण ने बढ़ाई चिंता, एक्टिव केस 500 के पार पहुंचे
जिला कांगड़ा में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या बढ़ने से कांगड़ा के लोगों में फिर से दहशत बढ़ गई है।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Kangra Covid Cases, जिला कांगड़ा में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या बढ़ने से कांगड़ा के लोगों में फिर से दहशत बढ़ गई है। तीन महीने के बाद एक दिन में कोरोना संक्रमण के नए मामले आने का आंकड़ा 100 के पार पहुंचा। जिला में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामले 512 हो गए हैं। सितंबर माह के अंतिम पखवाड़े के अंतिम सप्ताह में कोरोना ने फिर से पैर पसारने शुरू कर दिए हैं। जिला भर में बहुत से लोगों में सर्दी जुखाम की शिकायत है। हालांकि इसे मौसम परिवर्तन भी माना जा रहा है। शुकून की बात यह भी है कि जिला में बहुत से लोगों को पहली व दूसरी वैक्सीन की डोज लग चुकी है। जिससे यह संक्रमण एक से दूसरे में नहीं फैलेगा और लोग जल्द स्वस्थ भी होंगे। लेकिन एकाएक मामलों में बढ़ौतरी ने लोगोें की चिंता बढ़ा दी है।

जिला कांगड़ा में बीते पांच दिनों से लगातार तिब्बती समुदाय के लोगों के संक्रमित होने की संख्या में इजाफा हो रहा है। पहले मैक्लोडगंज के एक संस्थान के लोग संक्रमित आए थे तो उसके बाद नोरबुलिंका के पचास से अधिक लोग कोरोना संक्रमित हुए थे। 

बीते रोज ही जिला में 103 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं, जिनमें 43 लोग तिब्बतियन संस्थान के हैं। जबकि दो की मौत हुई है। मरने वालों में एक 75 वर्षीय बुजुर्ग हैं तो एक आठ साल का बच्चा भी है। अभी तक जिला कांगड़ा में 48,767 लोग संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 47,168 लोग स्वस्थ भी हुए हैं। जिले में अब 512 सक्रिय केस हैं जबकि 1083 लोग अपनी जान गवां चुके हैं।

यह बोले मुख्य चिकित्सा अधिकारी

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. गुरदर्शन गुप्ता ने कहा कि सभी लोग कोविड-19 नियमों की पालना करें। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने अभी तक कोविड टीकाकरण की दूसरी डोज नहीं ली है वह दूसरी डोज जरूर लगवा लें। यह एक मात्र सुरक्षित बचाव है। इसके अलावा मास्क पहनेे व अन्य नियमों की पालना करें।

chat bot
आपका साथी