Curfew: हिमाचल में 30 जून तक कर्फ्यू, ढील की अवधि भी बढ़ाई; 14 घंटे कर सकेंगे आवाजाही

Himachal Coronavirus News हिमाचल प्रदेश में कर्फ्यू में अब 14 घंटे ढील रहेगी। सुबह छह से रात आठ बजे तक लोग आवाजाही कर सकेंगे।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 04:45 PM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 08:03 AM (IST)
Curfew: हिमाचल में 30 जून तक कर्फ्यू, ढील की अवधि भी बढ़ाई; 14 घंटे कर सकेंगे आवाजाही
Curfew: हिमाचल में 30 जून तक कर्फ्यू, ढील की अवधि भी बढ़ाई; 14 घंटे कर सकेंगे आवाजाही

शिमला, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश में कर्फ्यू में अब 14 घंटे ढील रहेगी। सुबह छह से रात आठ बजे तक लोग आवाजाही कर सकेंगे। इसके अलावा रात आठ से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू रहेगा। रविवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने उपायुक्त व पुलिस अधीक्षकों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के बाद यह फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में बिना पास कर सकेंगे आवाजाही, मंदिर व होटल खुलेंगे; सभी कर्मचारी आएंगे ऑफिस

हिमाचल सरकार ने पूरे प्रदेश में 30 जून तक कर्फ्यू बढ़ा दिया है। प्रदेश में कल यानी पहली जून से बस सेवा बहाल हो रही है। हालांकि, बसों में शारीरिक दूरी बनाए रखने का पूरा ध्यान रखा जा रहा है। इससे पहले 12 घंटे तक कर्फ्यू में ढील दिए जाने की उम्मीद जताई जा रही थी, लेकिन सरकार ने 14 घंटे तक ढील देने का फैसला लिया है।

इस दौरान दुकानें भी खुली रखी जा सकेंगी। रात का कफ्र्यू 30 जून तक जारी रहेगा और रात आठ अजे से सुबह छह बजे तक आवश्यक सेवाओं में लगे व्यक्तियों को छोड़ बाकी सभी की आवाजाही पर रोक रहेगी।

यह भी पढ़ें: Himachal Coronavirus Update: दो और 6 साल के बच्चे समेत 13 लोग कोरोना संक्रमित

देश में लागू लॉकडाउन के पांचवें चरण के पहले दिन हिमाचल पथ परिवहन निगम की बस सेवा 66 दिन के बाद शुरू हो जाएगी। सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए तथा चालक व परिचालक की सुरक्षा को ध्यान में रखकर प्लास्टिक कवर से केबिन तैयार किया गया है। इस केबिन के अंदर चालक और परिचालक होंगे तथा जो यात्री बस में सवार होंगे, वह कंडक्टर से एक मीटर की दूरी पर आकर टिकट प्राप्त करेंगे। 47 सीटर बस में 28 और 37 सीटर बस में 23 सवारियों को ही बिठाया जाएगा। जिससे कि बस की 60 प्रतिशत यात्रियों की केपेसिटी पूरी होगी।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: मां के बाद छह साल की बच्ची भी कोरोना संक्रमित, कांगड़ा में आठ लोग पॉजिटिव

chat bot
आपका साथी