Coronavirus: 28 साल से हृदय रोग से लड़ रहे व्यक्ति ने जीती कोरोना वायरस से जंग

Himachal Coronavirus News 28 साल से हृदय रोगी ने कोरोना से जंग जीत ली। महामारी के चंगुल से बाहर निकले व्यक्ति के चेहरे पर घर लौटने की खुशी भी साफ दिखी।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 10:33 AM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 10:33 AM (IST)
Coronavirus: 28 साल से हृदय रोग से लड़ रहे व्यक्ति ने जीती कोरोना वायरस से जंग
Coronavirus: 28 साल से हृदय रोग से लड़ रहे व्यक्ति ने जीती कोरोना वायरस से जंग

शिमला, रामेश्वरी ठाकुर। 28 साल से हृदय रोगी ने कोरोना से जंग जीत ली। महामारी के चंगुल से बाहर निकले व्यक्ति के चेहरे पर घर लौटने की खुशी भी साफ दिखी। शिमला के रिपन अस्पताल में दाखिल 45 वर्षीय व्यक्ति ने दैनिक जागरण को बताया कि वह डॉक्टरों के ईलाज पर विश्वास और धैर्य रखने से कोरोना से लड़ाई जीत सका। पिछले 28 साल से हृदय रोग से जूझ रहा है और 19 मई को कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने से उसके जीवन का कष्ट और बढ़ गया।

उसने बताया कि वह सोलन के नालागढ़ इलाके के रहने वाला है और खेती करके अपने परिवार का पालन पोषण करता था। गांव से लोगों ने पश्चिम बंगाल में ट्रांसपोर्ट विभाग में काम करने का सुझाव दिया तो वहां चला गया। कोरोना का संक्रमण अधिक फैलने के खतरे को देखते हुए जब गांव लौटा तो नालागढ़ में कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उसे एमएमयू अस्पताल में दाखिल किया गया और हृदयरोग होने पर 29 मई को रिपन अस्पताल शिमला रेफर किया गया।

यहां डॉक्टरों की टीम ने उनके स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखा। घर से कोई सदस्य साथ नहीं आ पाया लेकिन अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें परिवार की कमी महसूस नहीं होने दी। अस्पताल में उन्हे संतुलित आहार परोसा गया। सुबह ब्रेड, दूध, मक्खन, दोपहर और रात में दाल, चावल और रोटी सब्जी परोसी गई। लोग कोरोना से बचना चाहते हैं तो शारीरिक दूरी के नियम को कायम का पालन करें।

अस्पताल के मेडिसिन विभाग के विशेषज्ञ डॉ. अर्जुन ने बताया कि मरीज की हालत ठीक है। वीरवार को मरीज का सैंपल लिया गया था जो देर रात नेगेटिव आया है। मरीज को डिस्चार्ज करने की तैयारी चल रही है।

chat bot
आपका साथी