दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

जिला कांगड़ा में पहली मई से लगातार रिकॉर्ड तोड़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले, 6872 हुए एक्‍टि‍व केस

कांगड़ा प्रदेश का बड़ा जिला है और यहां पर कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं।

Kangra Coronavirus Cases कांगड़ा प्रदेश का बड़ा जिला है और यहां पर कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। मार्च माह से लगातार मामले बढ़ रहे थे अप्रैल माह में भी इन बढ़ते मामलों पर नुकेल नहीं लग सकी।

Rajesh Kumar SharmaThu, 06 May 2021 09:06 AM (IST)

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। कांगड़ा प्रदेश का बड़ा जिला है और यहां पर कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। मार्च माह से लगातार मामले बढ़ रहे थे, अप्रैल माह में भी इन बढ़ते मामलों पर नुकेल नहीं लग सकी। अब मई तक पहुंचते पहुंचते हालत यह हो गई कि बुधवार को जिला में सर्वाधिक रिकॉर्ड कोरोना संक्रमित लोग पाए गए। जिला में एक ही दिन में 1296 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए, जबकि एक दिन में 12 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। ऐसे में बढ़ते कोरोना मामलों के कारण लोगों में दहशत का माहौल है और हर गली मोहल्ले में कोई न कोई संक्रमति निकल रहा है। सरकार ने कोविड-19 को लेकर नई बंदिशें भी लगाई हैं। सरकार व प्रशासन की तरफ से प्रयास किए जा रहे हैं। हालांकि कोरोना के लगातार बढ़ते मामले इन प्रयासों पर पानी फेर रहे हैं। जिला में एक्टिव केस 6872 तक पहुंच गए हैं।

यह भी पढ़ें: Corona Curfew In Himachal: हिमाचल प्रदेश में कल रात से कोरोना कर्फ्यू, प्रदेश भर में धारा 144

यह भी पढ़ें: Corona Curfew Guidelines: शादी में शामिल हो सकेंगे 20 लोग, अस्पताल, बैंक व ढाबे भीे रहेंगे खुले, जानिए निर्देश

पहली मई से बढ़ी कोरोना संक्रमितों की रफ्तार 1296 तक पहुंची

पहली मई को 669 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए थे, जबकि 18 की कोरोना से मौत हो गई थी। दो मई को 367 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए जबकि 10 की कोरोना से मौत हो गई। तीन मई को 717 कोरोना संक्रमित हुए और 16 की कोरोना से मौत हो गई, जबकि 351 ने कोरोना को मात भी दी। इसी तरह से चार मई को 878 लोग कोरोना संक्रमित हुए और 15 की कोरोना से मौत हुई। पांच मई को जिला कांगड़ा ने कोरोना ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए और संक्रमितों की संख्या 1296 जा पहुंची। जबकि 12 की कोरोना से मौत हो गई। 186 ने कोरोना को मात दी। कोरोना महामारी में बढ़ते मामलों के कारण अब आम जनता में भी दहशत का माहौल है।

यह भी पढ़ें:  Himachal 10th Students Promote: दसवीं के छात्र प्रमोट, शिक्षा बोर्ड तैयार करेगा अंकों का फार्मूला

यह भी पढ़ें: हिमाचल में दिल्ली से दो गुणा से भी अधिक हुई एक्टिव मामलों की प्रतिशतता, नए मामलों में 25 गुणा व मौत में 17 गुणा की वृद्धि

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.