कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने उड़ाई सबकी नींद, कांगड़ा जिला में एक हजार से ऊपर पहुंचे एक्टिव केस

Kangra Coronavirus Update कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की लगातार बढ़ रही संख्या ने सबकी नींद उड़ा दी है। जिला कांगड़ा में मार्च माह से कोविड-19 मरीजों की संख्या में इजाफा होना शुरू हुआ था और अब तक यह लगातार जारी है। अब आंकड़ा प्रतिदिन सौ से पार रह रहा है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 08:29 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 08:29 AM (IST)
कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने उड़ाई सबकी नींद, कांगड़ा जिला में एक हजार से ऊपर पहुंचे एक्टिव केस
कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की लगातार बढ़ रही संख्या ने सबकी नींद उड़ा दी है।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Kangra Coronavirus Update, कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की लगातार बढ़ रही संख्या ने सबकी नींद उड़ा दी है। जिला कांगड़ा में मार्च माह से कोविड-19 मरीजों की संख्या में इजाफा होना शुरू हुआ था और अब तक यह लगातार जारी है। अब आंकड़ा प्रतिदिन सौ से पार रह रहा है। शनिवार को ही 144 नए संक्रमित मामले आए हैं, जबकि छह लोगों को कोरोना से अपना जीवन गंवाना पड़ा है। ऐसे में लोगों में कोरोना को लेकर दहशत का माहौल है। धर्मशाला, पालमपुर, मंडी, सोलन व शिमला में नगर निगम के चुनाव के दौरान भीड़ एकत्रित होना, जनसभाएं आयोजित होना। यह चुनाव भी संक्रमण के लिए बड़ा कारण माना जा रहा है।

प्रशासन ने एहतियात के तौर पर स्कूल कॉलेज 21 तक बंद कर दिए हैं। जिला कांगड़ा में अब तक 10681 कन्‍फर्म मामले हैं, इनमें 9355 ठीक हो चुके हैं, जबकि 1078 एक्टिव केस हैं और 246 की मौत हो चुकी है। सक्रिय मामलों की संख्या पहले 100-200 के बीच में जा पहुंची थी, लेकिन पिछले एक माह से कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा फिर से बढ़ गया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने सभी को मास्क पहनने, भीड़ से दूर रहने, बार बार हाथ धोने, सैनिटाइजर का प्रयोग करने की सलाह दी है।

chat bot
आपका साथी