छह हेल्थ वर्कर्स समेत 50 लोगों के संपर्क में आया था कोरोना पॉजिटिव जमाती, 24 लोग किए क्वारंटाइन

कांगड़ा जिले का कोरोना पॉजिटिव जमाती दिल्ली से घर पहुंचने के बाद बिना एहतियात बरते छह हेल्थ वर्कर्स समेत 50 लोगों के संपर्क में आया था।

By Rajesh SharmaEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 09:50 AM (IST) Updated:Wed, 08 Apr 2020 02:41 PM (IST)
छह हेल्थ वर्कर्स समेत 50 लोगों के संपर्क में आया था कोरोना पॉजिटिव जमाती, 24 लोग किए क्वारंटाइन
छह हेल्थ वर्कर्स समेत 50 लोगों के संपर्क में आया था कोरोना पॉजिटिव जमाती, 24 लोग किए क्वारंटाइन

धर्मशाला/ कांगड़ा जेएनएन। कांगड़ा जिले का कोरोना पॉजिटिव जमाती दिल्ली से घर पहुंचने के बाद बिना एहतियात बरते छह हेल्थ वर्कर्स समेत 50 लोगों के संपर्क में आया था। स्वास्थ्य विभाग ने सभी लोगों की पहचान कर उन्हें क्वारंटाइन किया है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी के खून के सैंपल ले लिए हैं। जिला प्रशासन ने व्यक्ति के घर के आसपास का तीन किलोमीटर क्षेत्र पूरी तरह से सील कर दिया है। साथ ही जिला प्रशासन 24 लोगों के खिलाफ क्वारंटाइन के उल्लंघन पर कार्रवाई करेगा और इस बाबत सूची तैयार कर ली है। बताया जा रहा है कि ये लोग जिला प्रशासन की ओर से क्वारंटाइन किए थे लेकिन इसके बावजूद ये लोग घरों से बाहर एवं सार्वजनिक स्थलों में घूम रहे थे।

उधर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि मंगलवार को गंगथ के कोविड-19 संक्रमित मरीज के संपर्क में आए 50 लोगों को ट्रेस किया है। इनमें स्वास्थ्य विभाग के छह हेल्थ वर्कर भी शामिल हैं। सभी के सैंपल लिए हैं व जांच के लिए टांडा भेजे हैं।

36 विदेशी नागरिकों को विशेष बसों से दिल्ली भेजा

क्षेत्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण प्रशिक्षण केंद्र छेब सहित मैक्लोडगंज व धर्मशाला में रह रहे 36 विदेशी नागरिकों को मंगलवार को विशेष बसों से दिल्ली भेजा गया। जिला प्रशासन ने पिछले दिनों यूएस दूतावास से संपर्क कर विदेशी नागरिकों की जानकारी दी थी। मंगलवार को यूएस दूतावास ने एक टीम धर्मशाला भेजी थी और उसके साथ ही विदेशी नागरिकों को दिल्ली भेजा है। डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने बताया कि इस दौरान सरकार की ओर से दिए गए निर्देशों का पालन किया गया। शारीरिक दूरी के तहत ही विदेशी नागरिकों को बसों में बिठाकर रवाना किया है। क्षेत्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण प्रशिक्षण केंद्र छेब के आइसोलेशन केंद्र में रखी गई यूएस की महिला ज्योत्सना मैरी हैकिम को भी दिल्ली भेजा है।

बैजनाथ में 15 वाहन किए जब्त

कफ्यरू का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ छेड़े विशेष अभियान के तहत पुलिस ने मंगलवार को बैजनाथ क्षेत्र में 15 वाहनों को जब्त किया। इन वाहनों को अब कोर्ट की अनुमति से ही छोड़ा जाएगा। पुलिस प्रशासन लगातार लोगों से सहयोग की अपील कर रहा है, बावजूद इसके कई चालक नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। डीएसपी पूर्ण चंद ठुकराल ने बताया कि 13 दोपहिया, एक कार व एक थ्री व्हीलर जब्त किया है।

नूरपुर में एसडीएम ने नौ वाहन चालकों पर कसा शिकंजा

कफ्यरू के दौरान वाहन चलाने वालों पर मंगलवार को एसडीएम नूरपुर ने शिकंजा कसा। उन्होंने चौगान बाजार में करीब एक घंटे में नौ वाहनों के कागजात जब्त किए। एसडीएम के साथ सड़क पर वाहनों के निरीक्षण के दौरान कोई भी पुलिस कर्मचारी नहीं था। उनके साथ केवल एक राजस्व विभाग का पटवारी मौजूद था। एसडीएम डॉ. सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि यह अभियान भविष्य में भी जारी रहेगा। उधर, मंगलवार को नूरपुर शहर तथा आसपास के क्षेत्रों में जिला प्रशासन के आदेश पर पुलिस ने नाका लगाकर सुबह आठ से 11 बजे तक सख्ती बरती।

chat bot
आपका साथी