Chaitra Navratri: चैत्र नवरात्र पर काेरोना का साया: चामुंडा मंदिर में अब पांच पंडित ही करेंगे धार्मिक अनुष्‍ठान व जाप

Chaitra Navratri 2021 कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर एहतियात के तौर पर इस बार चैत्र नवरात्र के दौरान श्री चामुंडा नंदिकेश्वर धाम मंदिर में पांच पडित ही धार्मिक अनुष्ठान तथा जाप करने बैठेंगे। मंदिर प्रशासन ने निर्धारित कार्यक्रमों में कुछ बदलाव करने का निर्णय लिया है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 10:09 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 10:09 AM (IST)
Chaitra Navratri: चैत्र नवरात्र पर काेरोना का साया: चामुंडा मंदिर में अब पांच पंडित ही करेंगे धार्मिक अनुष्‍ठान व जाप
श्रीचामुंडा नंदिकेश्वर धाम मंदिर में पांच पडित ही धार्मिक अनुष्ठान तथा जाप करने बैठेंगे।

योल, संवाद सहयोगी। Chaitra Navratri 2021, कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर एहतियात के तौर पर इस बार चैत्र नवरात्र के दौरान श्री चामुंडा नंदिकेश्वर धाम मंदिर में पांच पडित ही धार्मिक अनुष्ठान तथा जाप करने बैठेंगे। 19 मार्च को हुई श्री चामुंडा मंदिर न्यास की बैठक में 13 से 22 अप्रैल तक चलने वाले चैत्र नवरात्र के लिए 31 विद्वान पंडित और 10 संस्कृत महाविद्यालय के प्रशिक्षु शास्त्री को पूजा अर्चना तथा धार्मिक अनुष्ठान में बैठाने का फैसला लिया था। लेकिन‌ सरकार की ओर से जारी एसओपी के तहत मंदिर प्रशासन ने निर्धारित कार्यक्रमों में कुछ बदलाव करने का निर्णय लिया है।

वहीं मंदिर अधिकारी अपूर्व शर्मा ने बताया 13 अप्रैल से शुरू होने वाले चैत्र नवरात्र के दौरान कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते मंदिर में अब पांच पंडित ही बिठाने के र्देश जारी किए गए हैं।

chat bot
आपका साथी