एक ही दिन में 12 कोरोना संक्रमितों की मौत

जागरण संवाददाता धर्मशाला कांगड़ा जिले में रविवार को 12 कोरोना संक्रमितों की मौत हो ग

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Apr 2021 03:35 AM (IST) Updated:Mon, 26 Apr 2021 03:35 AM (IST)
एक ही दिन में 12 कोरोना संक्रमितों की मौत
एक ही दिन में 12 कोरोना संक्रमितों की मौत

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : कांगड़ा जिले में रविवार को 12 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई और 423 महामारी की चपेट में आए हैं। चिंतनीय यह है कि पिछले एक साल में यह पहली बार हुआ है कि एक ही दिन में कोरोना संक्रमण से इतने लोगों की मौत हुई है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा डा. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि बरयाल की 68 वर्षीय महिला को 24 अप्रैल को कोविड केयर अस्पताल धर्मशाला में भर्ती करवाया था। मरीज को उच्च रक्तचाप व शुगर की बीमारी भी थी और रविवार सुबह मौत हो गई। तहसील जसवां के बरनाला के 47 वर्षीय व्यक्ति को 24 अप्रैल को टांडा अस्पताल में भर्ती करवाया था, ने भी दम तोड़ दिया। नगरोटा बगवां के 57 वर्षीय व्यक्ति को 24 अप्रैल की रात टांडा अस्पताल में भर्ती करवाया था, मरीज को उच्च रक्तचाप की समस्या थी। दाड़ी की 52 वर्षीय महिला को 23 अप्रैल दोपहर टांडा में भर्ती करवाया था, मरीज को अन्य बीमारी भी थी। पलोटी बणे दी हट्टी तहसील देहरा के 68 वर्षीय व्यक्ति 22 अप्रैल को निजी अस्पताल में कोरोना संक्रमित पाया गया था। मरीज होम आइसोलेशन में था तथा अन्य बीमारी से भी पीड़ित था, की शनिवार रात घर में ही मौत हो गई। नगर निगम पालमपुर के वार्ड दो की 38 वर्षीय महिला को 24 अप्रैल की रात सिविल अस्पताल पालमपुर में गंभीर अवस्था में लाया गया था। रैपिड एंटीजेन टेस्ट में मरीज पाजिटिव पाई गई थी, इससे पहले उन्हें शिफ्ट किया जाता, की मौत हो गई। खनियारा का 66 वर्षीय व्यक्ति 23 अप्रैल को कोरोना संक्रमित हुआ था और होम आइसोलेशन में था। मरीज अन्य बीमारियों से भी ग्रसित था और शनिवार रात घर में ही मौत हो गई। रजोट की 75 वर्षीय महिला 19 अप्रैल को निजी अस्पताल में संक्रमित पाई गई थी और उसे 20 अप्रैल की सुबह टांडा अस्पताल में भर्ती करवाया था। मरीज का प्रोटोकॉल के तहत उपचार किया जा रहा था, लेकिन रविवार दोपहर मौत हो गई। इसके अलावा मसरेड़ की 53 वर्षीय महिला को 24 अप्रैल की सुबह टाडा अस्पताल में भर्ती करवाया था और रविवार को मौत हो गई। हरसर के 69 वर्षीय व्यक्ति 22 अप्रैल को संक्रमित पाया गया था। मरीज होम आइसोलेशन में था तथा अन्य बीमारियों से ग्रसित था, की शनिवार रात घर पर ही मौत हो गई। हरियाणा के रोहतक के 53 वर्षीय व्यक्ति को धर्मशाला कोविड केयर अस्पताल से 22 अप्रैल को टांडा रेफर किया था, की 24 अप्रैल देर सायं मौत हो गई। पठानकोट के दुनेरा की 80 वर्षीय महिला को 24 अप्रैल को धर्मशाला कोविड केयर अस्पताल में भर्ती करवाया था और महिला ने रविवार दोपहर दम तोड़ दिया।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि संक्रमित हुए लोग चामुंडा, नगरोटा बगवां, कुडैल, पालमपुर, सरोत्री, डरोह, पपरोला, जयसिंहपुर, बैजनाथ, पंचरुखी, खैरा, धर्मशाला, ज्वालामुखी, ठाकुरद्वारा, एसएसबी सपड़ी ज्वालामुखी, हटवास, उस्तेहड़, बैजनाथ, नूरपुर, जसूर, इंदौरा, सलियाणा, गरला सकड़ी, कांगड़ा, इंदौरा, पीएनबी ज्वालामुखी, तिब्बतियन कॉलोनी बीड़, अरनी विवि इंदौरा, दाड़ी, खनियारा, जवाली, डाडासीबा व बड़ोल सहित अन्य क्षेत्रों के हैं।

chat bot
आपका साथी