सात की मौत, 409 कोरोना संक्रमित

संवाद सहयोगी धर्मशाला कांगड़ा जिले में सोमवार को सात कोरोना मरीजों की मौत हो गई जबकि

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Apr 2021 04:00 AM (IST) Updated:Tue, 27 Apr 2021 04:00 AM (IST)
सात की मौत, 409 कोरोना संक्रमित
सात की मौत, 409 कोरोना संक्रमित

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : कांगड़ा जिले में सोमवार को सात कोरोना मरीजों की मौत हो गई, जबकि 409 लोग महामारी की चपेट में आए हैं। संक्रमितों में स्वास्थ्य व जल शक्ति विभाग समेत बिजली बोर्ड के कर्मी भी शामिल हैं। जिले में अब तक 15257 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 3566 सक्रिय मामले हैं। साथ ही 322 लोगों की मौत हो चुकी है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा डा. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि कलोहा की 72 वर्षीय 25 अप्रैल को संक्रमित हुई थी और सोमवार को मौत हो गई। टिक्करी के 70 वर्षीय बुजुर्ग होम आइसोलेशन में थे और उन्होंने भी सोमवार को दम तोड़ दिया। पालमपुर की 52 वर्षीय महिला टांडा अस्पताल में उपचाराधीन थी और उनका सोमवार को निधन हो गया। कोतवाली बाजार की 47 वर्षीय महिला धर्मशाला में उपचाराधीन थी तथा शाहपुर की 60 वर्षीय महिला का उपचार टांडा में किया जा रहा था, की भी मौत हो गई है। बणी के 50 वर्षीय पुरुष और हमीरपुर की 58 वर्षीय महिला ने भी सोमवार को टांडा अस्पताल में दम तोड़ा है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि संक्रमित हुए लोग द्रम्मण, शिल्ला, जसूर, भड़वार, नूरपुर, सिहोलपुरी, भनाला, खैरियां, रिहलू, नागनी, रजोल, सिहुंणी, त्रैंबला, नढोली, कंडवाल, खनियारा, मैक्लोडगंज, रैपर, कम्युनिटी हॉल धर्मशाला, निजी ढाबा कोतवाली बाजार, निजी होटल धर्मशाला, भटोली, घुरकड़ी, डरोह, डाढ, फतेहपुर, योल कैंट, नगरोटा बगवां, श्यामनगर व सुधेड़ क्षेत्रों के हैं। इसके अलावा नड्डी, सिक्योरिटी ऑफिस सीटीए, जेएड धर्मशाला, खनियारा, सराह, डाडासीबा, नंगल चौक, परागपुर, सकरी, जरोट, हारचक्कियां, जयसिंहपुर, अवैरी, बैजनाथ, भुलाणा, बीड़ तिब्बतियन कॉलोनी, रक्कड़, सौकणी दा कोट, सांबरलाहड़, ढुगियारी, गोपालपुर, जमानाबाद, बीरता, शमीरपुर, पठियार, रानीताल, देहरा आइपीएच रेस्ट हाउस, डोला खरियाना, खुंडियां, बाड़ीकलां, मोहटली, चनौर, सिद्धपुर, 433/6 केवी धर्मशाला, बड़ोह व सदरपुर क्षेत्रों के लोग भी वैश्विक महामारी की चपेट में आए हैं। उधर, डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने लोगों का आह्वान किया है कि शादियों में कोविड प्रोटोकॉल का ध्यान रखें।

.....................

धवाला ने लगवाया टीका

ज्वालामुखी : राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष एवं ज्वालामुखी के विधायक रमेश धवाला ने सोमवार को सिविल अस्पताल ज्वालामुखी में कोरोना वैक्सीनेशन का पहला टीका लगवाया। उन्होंने सभी लोगों का आह़्वान किया कि वह भी कोरोना वैक्सीनेशन करवाएं। मास्क लगाने के साथ-साथ शारीरिक दूरी का भी ध्यान रखें।

...................

तिब्बतियन कॉलोनी बीड़ कंटेनमेंट जोन घोषित

बीड़/बैजनाथ : कोरोना के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए बैजनाथ प्रशासन ने बीड़ की तिब्बतियन कॉलोनी को कंटेनमेंट जोन बना दिया है। यहां दो मई तक बाहर से लोगों के आने व जाने पर प्रतिबंध रहेगा। यहां दुकानें भी बंद रहेंगी। केवल एक दिन छोड़कर दो घंटे के लिए जरूरी वस्तुओं की दुकानें ही खुली रहेंगी। यहां कुछ दिन में ही 20 के करीब मामले आ गए हैं। इस इलाके में काफी दुकानें भी हैं, ऐसे में प्रशासन ने सभी को दो मई तक बंद करवा दिया है।

......................

नौ रैपिड सैंपलों में से दो संक्रमित

जवाली : सिविल अस्पताल जवाली में थ्रोट सैंपल व रैपिड टेस्ट की लगातार रफ्तार बढ़ती जा रही है। सोमवार को भी थ्रोट सैंपल व रैपिड टेस्ट हुए। बीएमओ जवाली डा. रंजन मेहता ने बताया कि सोमवार को 88 लोगों के थ्रोट सैंपल लिए गए हैं और इन्हें टेस्ट के लिए टांडा अस्पताल भेज दिया है। मंगलवार शाम तक रिपोर्ट आएगी। उन्होंने बताया कि नौ रैपिड टेस्ट किए गए थे और इनमें से दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

chat bot
आपका साथी