कोविड के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर जिला कांगड़ा में भी अलर्ट, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने बढ़ाई सतर्कता

Coronavirus New Variant Omicron ALERT दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर हिमाचल प्रदेश में भी अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश के सबसे बड़े जिला कांगड़ा में भी सतर्कता बढ़ा दी गई है।

By Edited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 02:26 AM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 09:14 AM (IST)
कोविड के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर जिला कांगड़ा में भी अलर्ट, स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने बढ़ाई सतर्कता
दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर हिमाचल प्रदेश में भी अलर्ट जारी किया गया है

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Coronavirus New Variant Omicron, दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन को लेकर हिमाचल प्रदेश में भी अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश के सबसे बड़े जिला कांगड़ा में भी सतर्कता बढ़ा दी गई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि कोरोना के नए वैरिएंट के लक्षण भी सामान्य कोरोना की भांति हैं। कोविड की दोनों डोज लेने वालों को भी यह वैरिएंट प्रभावित कर रहा है। ऐसे में अब और भी ज्यादा एहतियात बरतने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सैंपलिंग के लिए लोग स्वेच्छा से नहीं आ रहे हैं। इस कारण सैंपलिंग में कमी आई है। ऐसे में मामलों में जरूर कमी देखी जा रही है पर कोविड अब तक भी खत्म नहीं हुआ है। लोगों को जागरूकता के साथ साथ एहतियात बरतने की जरूरत है।

पांच स्कूली विद्यार्थियों समेत 25 संक्रमित

जिला कांगड़ा में सोमवार को पांच स्कूली बच्चों समेत 25 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। संक्रमित विद्यार्थी निजी स्कूल सुधेड़ धर्मशाला के हैं और इनकी आयु 14 से 16 वर्ष के बीच हैं। संक्रमित हुए अन्य लोग मटौर, करियाड़ा, जंद्राह, सारी वार्ड टांडा, सुधेड़, नगरोटा बगवां, सुलह, बेही, धर्मशाला, बड़ोल, शामनगर, बंदला, सुजा, वार्ड नौ कांगड़ा, बढ़लठोर, सुनहारा, करोल, गुलेर व शामनगर क्षेत्रों के हैं। उपायुक्त कांगड़ा डा. निपुण जिंदल ने बताया कि सक्रिय मामलों की संख्या 268 हैं। उन्होंने बताया कि सभी संक्रमित नागरिकों के उपचार के लिए उचित व्यवस्था की है।

chat bot
आपका साथी