एक ही परिवार के आठ सदस्यों समेत 22 संक्रमित

जागरण टीम धर्मशाला/कांगड़ा धर्मशाला के साथ लगते घरोह गांव के पांच माह के मासूम उस

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 05:50 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 05:50 AM (IST)
एक ही परिवार के आठ सदस्यों समेत 22 संक्रमित
एक ही परिवार के आठ सदस्यों समेत 22 संक्रमित

जागरण टीम, धर्मशाला/कांगड़ा : धर्मशाला के साथ लगते घरोह गांव के पांच माह के मासूम, उसके माता व पिता के अलावा पुलिस बटालियन सकोह के दो जवानों समेत बुधवार को जिलेभर में 22 लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। घरोह गांव में एक संयुक्त परिवार के आठ सदस्य संक्रमित हुए हैं। इसके अलावा संक्रमित हुए लोग नरवाणा, कालू दी हट्टी, मोहन घाटी जोगेंद्रनगर, भवारना, संसाल, झियोल, धरेड़ कंडी, मतलाहड़ व धीरा क्षेत्रों के हैं।

मंगलवार को बहुतकनीकी संस्थान कांगड़ा के 12 छात्रों के संक्रमित होने के बाद बुधवार को स्वास्थ्य विभाग ने संस्थान के हास्टल को कंटेनमेंट जोन बना दिया है, जबकि पूरे परिसर को बफर जोन बनाया है। मंगलवार को संस्थान के स्टाफ सदस्यों के कोविड टेस्ट किए गए। पहले दिन 25 सदस्यों ने टेस्ट करवाया और सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। बहुतकनीकी संस्थान के कुल 680 विद्यार्थियों में से 477 18 वर्ष से अधिक आयु के हैं। इनमें से 360 बच्चों को वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है। संक्रमित हुए विद्यार्थियों में से दो छात्र 17 वर्षीय हैं और इन्हें वैक्सीन नहीं लगाई गई है।

::::::::::::::::::::::::

यूं संक्रमित हुए विद्यार्थी

गत दिनों जिला चंबा से आकर हास्टल में रह रहे एक छात्र को सिरदर्द हुआ। वह चेकअप के लिए सिविल अस्पताल कांगड़ा गया तो उसे संक्रमित होने का पता चला। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने हास्टल के 65 विद्यार्थियों के कोविड टेस्ट किए तो 11 में में संक्रमण की पुष्टि हुई।

:::::::::::::::::::::::

विद्यार्थियों को सुरक्षित रखने के लिए हरसंभव कदम उठाए जा रहे हैं। बच्चों को सैनिटाइज करने, मास्क पहनने व शारीरिक दूरी बनाने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।

-प्रो. संजीव गौतम, प्रधानाचार्य बहुतकनीकी संस्थान कांगड़ा।

.......................

बहुतकनीकी संस्थान में स्वास्थ्य विभाग संपर्क अनुरेखण के जरिये जांच में जुटा है लेकिन अभी तक परिणामों में कोई जोखिम भरा मामला सामने नहीं आया है। सुरक्षा के लिहाज से सावधानियां बरती जा रही हैं।

-डा. संजय भारद्वाज, बीएमओ तियारा

chat bot
आपका साथी