Corona Curfew: हिमाचल में कल से कोरोना कर्फ्यू, अनावश्‍यक बाहर निकले तो होगी कार्रवाई, जानिए नए निर्देश

Corona Curfew Himachal हिमाचल प्रदेश में कल से कोरोना कर्फ्यू लागू हो जाएगा। इस संबंध में मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने सभी जिला के डीसी व एसपी के साथ वीड‍ि‍यो कांफ्रेंसिंग के माध्‍यम से बैठक की। इस बैठक के बाद जिलों में क्या बदलाव होंगे इस पर स्थिति स्‍पष्‍ट हो जाएगी।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 12:56 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 02:56 PM (IST)
Corona Curfew: हिमाचल में कल से कोरोना कर्फ्यू, अनावश्‍यक बाहर निकले तो होगी कार्रवाई, जानिए नए निर्देश
हिमाचल प्रदेश में कल से कोरोना कर्फ्यू लागू हो जाएगा।

धर्मशाला, जेएनएन। Corona Curfew Himachal, हिमाचल प्रदेश में कल से कोरोना कर्फ्यू लागू हो जाएगा। इस संबंध में मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने सभी जिला के डीसी व एसपी के साथ वीड‍ि‍यो कांफ्रेंसिंग के माध्‍यम से बैठक की। उपायुक्‍त कांगड़ा राकेश प्रजापत‍ि ने कहा सुबह दस से दो बजे तक बैंक खुले रहेंगे। जिला में पेट्रोल पंप खुले रहेंगे। दूध, सब्‍जी व राशन दुकानें सुबह छह से शाम छह बजे तक खुली रहेंगी। घरों का निर्माण कार्य जारी रहेगा। इंटर स्‍टेट बस सेवा जारी रहेगी व बार्डर पर एंट्री ई-पास के माध्‍यम से होगी। 72 घंटेे के अंदर की आरटीपीसीआर रिपोर्ट चाहिए।

यह भी पढ़ें: Corona Curfew Guidelines: शादी में शामिल हो सकेंगे 20 लोग, अस्पताल, बैंक व ढाबे भीे रहेंगे खुले, जानिए निर्देश

कोरोना कर्फ्यू के दौरान सैलून बंद रहेंगे। प्रदेश में होटल खुले रहेंगे। टैक्‍सी सेवा भी चलती रहेगी, इसमें 50 फीसद लोगों को ही बैठने की इजाजत होगी। वर्कशॉप खुली रहेंगी। अनावश्‍यक बाहर निकले तो पुल‍िस कार्रवाई करेगी। पुलिस पड़ताल के बाद ही आगे जाने दिया जाएगा। डीसी कांगड़ा ने कहा जिला में 60 वेंट‍िलेटर की सुविधा है। सब्‍जी व फलों के ज्‍यादा दाम वसूलने वालों पर भी कार्रवाई होगी। प्रशासन कल से चेकिंग अभियान शुरू करेगा।

यह भी पढ़ें: Corona Curfew In Himachal: हिमाचल प्रदेश में कल रात से कोरोना कर्फ्यू, प्रदेश भर में धारा 144

हिमाचल में शुक्रवार सुबह छह बजे से कोरोना कर्फ्यू लगेगा। दस दिन तक चलने वाले कर्फ्यू का फैसला प्रदेश मंत्रिमंडल ने बुधवार को किया था। जिलों में उपायुक्त जरूरत के अनुसार कुछ और बंदिशें लगा सकते हैं। यह बंदिशें कोरोना संक्रमण के मामलों के हिसाब से लगेंगी। इसको लेकर सभी जिलों के उपायुक्त आज दिशा-निर्देश जारी करेंगे।

यह भी पढ़ें:  Himachal 10th Students Promote: दसवीं के छात्र प्रमोट, शिक्षा बोर्ड तैयार करेगा अंकों का फार्मूला

यह भी पढ़ें: हिमाचल में दिल्ली से दो गुणा से भी अधिक हुई एक्टिव मामलों की प्रतिशतता, नए मामलों में 25 गुणा व मौत में 17 गुणा की वृद्धि

chat bot
आपका साथी