जिला कांगड़ा में बढ़े कोरोना के मरीज, आम जनमानस का सहयोग जरूरी

कोरोना की तीसरी लहर के खतरे के बीच जिला में संक्रमण का ग्राफ बढ़ रहा है। जिला में हर रोज पचास से साठ मामले कोरोना पॉजिटिव के आ रहे हैं। ऐसे में सभी को सतर्कता व एहतियात बरतने की आवश्यकता है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 20 Aug 2021 12:00 PM (IST) Updated:Fri, 20 Aug 2021 12:00 PM (IST)
जिला कांगड़ा में बढ़े कोरोना के मरीज, आम जनमानस का सहयोग जरूरी
जिला कांगड़ा में कोरोना संक्रमण का ग्राफ बढ़ रहा है।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। कोरोना की तीसरी लहर के खतरे के बीच जिला कांगड़ा में संक्रमण का ग्राफ बढ़ रहा है। जिला में हर रोज पचास से साठ मामले कोरोना पॉजिटिव के आ रहे हैं। ऐसे में सभी को सतर्कता व

एहतियात बरतने की आवश्यकता है। जिला प्रशासन ने एंट्री पर अन्य राज्यों के लोगों के लिए कोविड ई पंजीकरण करवाना जरूरी है। जिला में 583 कोरोना के सक्रिय मामले हैं। ऐसे में धीरे-धीरे प्रशासन व सरकार भी शक्ति बढ़ाने लगी हैं।

यह बोले उपायुक्त

उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल बताया कि सभी नागरिकों को कोविड वैक्सीन उपलब्ध करवाने के लिए कारगर कदम उठाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी लोगों को टीकाकरण की सुविधा मिले इसके लिए भी कारगर कदम उठाए गए हैं तथा जिला स्तर पर भी टीकाकरण अभियान की सुचारू मानिटरिंग सुनिश्चित की जा रही है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण स्तर पर लोगों को बिना स्लाट बुकिंग के भी टीकाकरण की व्यवस्था की गई है ताकि किसी को भी टीकाकरण अभियान में भाग लेने की दिक्कत नहीं आए।

उन्होंने कहा कि टीकाकरण अभियान के तहत लोगों को भी डोज लेने के लिए जागरूक किया जा रहा है इस के लिए पंचायत स्तर पर कोविड प्रबंधन टास्क फोर्स भी गठित की गई है। उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने कहा कि कोविड से निपटने के लिए सरकार तथा प्रशासन कारगर कदम उठा रहा है तथा इसमें आम जनमानस का सहयोग भी जरूरी है। आपदा प्रबंधन एक्ट के तहत आदेश जारी करते हुए अन्य राज्यों से आने वाले लोगों को कोविड ई पंजीकरण करवाना जरूरी है।

chat bot
आपका साथी