ढलियारा में खुला एलपीजी का ग्राहक सेवा केंद्र, हर घर को आसानी से मिलेगा रसोई गैस सिलेंडर

रसोई गैस सिलेंडर आज हर घर की जरूरत बन चुका है। छोटे शहरों और गांवों में भी अब महिलाएं चूल्हा फूंकने की बजाय एलपीजी गैस चूल्हे पर खाना बनाने लगी हैं। प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत दिए गए मुफ्त गैस कनेक्शन से खासकर गांवों में बहुत राहत मिली है।

By Richa RanaEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 10:31 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 10:31 AM (IST)
ढलियारा में खुला एलपीजी का ग्राहक सेवा केंद्र, हर घर को आसानी से मिलेगा रसोई गैस सिलेंडर
ढलियारा में एलपीजी का ग्राहक सेवा केंद्र खुल गया है।

ढलियारा, संवाद सूत्र। रसोई गैस सिलेंडर आज हर घर की जरूरत बन चुका है। छोटे शहरों और गांवों में भी अब महिलाएं चूल्हा फूंकने की बजाय एलपीजी गैस चूल्हे पर खाना बनाने लगी हैं। प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत दिए गए मुफ्त गैस कनेक्शन से खासकर गांवों में बहुत राहत मिली है। बहरहाल बड़े शहरों की अपेक्षा अभी भी गांवों और छोटे शहरों में बहुत आसानी से और कम समय में गैस सिलेंडर की डिलीवरी नहीं हो पाती है। लेकिन आने वाले समय में जल्द ही यह परेशानी दूर हो जाएगी।

जी हां! गांवों और छोटे शहरों में भी बहुत कम समय में और बहुत ही आसानी से एलपीजी गैस सिलेंडर उपलब्ध हो जाएगा। इसी के तहत ढलियारा में सीएससी के तहत एचपीसीएल के सौजन्य से ग्राहक सेवा केंद्र की शुरूआत की गई है। इसके तहत अब लोगों को एलपीजी गैस सिलेंडर रिफिल करवाने के लिए गाड़ी का इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा। अब लोक मित्र केंद्र ढलियारा में हर समय सिलेंडर रिफिल हो जाएगा। इस बारे लोक मित्र केंद्र ढलियारा के संचालक अविनाश सेठी ने बताया कि अब लोगों को हर हफ्ते गाड़ी का इंतज़ार नहीं करना पड़ेगा। वह हर समय यहां सिलिंडर भरवा सकते हैं। बुकिंग प्रक्रिया पहले जैसी ही रहेगी।

यह बोले कंपनी के डीलर जगदेव सिंह व मैनेजर अश्वनी

आकाश गैस सर्विस के डीलर जगदेव सिंह ठाकुर व मैनेजर अश्वनी पुरी ने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए ये ग्राहक सेवा केंद्र खोला है। यहां आप कभी भी सिलेंडर भरवा सकते हैं। वैसे तो नियमित सप्लाई जाती है। लेकिन कई बार आवश्यकता पड़ने पर लोगों कों परेशान होना पड़ता था। उनकी इसी समस्या को देखते हुए आकाश गैस सर्विस देहरा ने ढलियारा में ये केंद्र खोला है।

अारपी सेठी ने किया ग्राहक सेवा केंद्र का शुभारंभ

आकाश गैस सर्विसेज के सेल्स एक्सिक्यूटिव देवेंद्र सिंह ने बताया कि ढलियारा में अब एलपीजी सिलेंडर रिफिल करवा सकते है। ग्राहक सेवा केंद्र का शुभारंभ रिटायर्ड एक्सीयन आरपी सेठी ने किया। इस मौके पर ग्राम पंचायत ढलियारा की प्रधान राधा देवी, उपप्रधान वीरेंद्र मनकोटिया, पूर्व उपप्रधान

रविंद्र कुमार, हर्ष सेठी, अभिषेक, उमेश बैध, विजय, वेदानन्द, रजनीश कुमार आदि गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी